Top
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में भारी बारिश से बाढ का संकट गहराया, एक की मौत, शिवराज ने पीएम मोदी से मांगी मदद

Janjwar Desk
30 Aug 2020 3:57 AM GMT
मध्यप्रदेश में भारी बारिश से बाढ का संकट गहराया, एक की मौत, शिवराज ने पीएम मोदी से मांगी मदद
x
राहत-बचाव कार्य के लिए आए एयरफोर्स के दो हेलीकाॅप्टर को खराब मौसम की वजह से रास्ते से लौटना पड़ा। हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज ने एयरफोर्स से राहत कार्य के लिए और हेलीकाॅप्टर की मांग की है...

जनज्वार। मध्यप्रदेश में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से बाढ का संकट गहरा गया है। भारी बारिश की वजह से आष्टा में मकान गिरने से एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। कई जिलों और शहरों में जल जमाव की स्थिति बन गई है, जिससे लोगों की परेशानियां बढ गई हैं। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात कर आवश्यक मदद मांगी है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश के 12 जिलों के 411 गांवों में बाढ ने तबाही मचायी है। अबतक करीब 8 हजार लोगों को रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। लोगों को राहत शिविर में रखा जा रहा है और उन्हें वहां भोजन व अन्य तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं। नर्मदा का जलस्तर बढ गया है, जिससे संकट बढ गया है।

होशंगाबाद, रायसेन व सीहोर जिलों में राहत एवं बचाव कार्य के लिए एयरफोर्स के दो हेलीकाॅप्टर आने वाले थे, लेकिन उन्हें खराब मौसम की वजह से रास्ते से ही लौटना पड़ा। एक हेलीकाॅप्टर लौट कर झांसी और दूसरा नागपुर चला गया। मुख्यमंत्री ने कहा है कि उन्होंने राहत कार्य चलाने के लिए एयरफोर्स से और अतिरिक्त हेलीकाॅप्टर मांगा है। एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हैं।

राज्य के विभिन्न हिस्सों से भारी बारिश के कारण बाढ के हालात के फोटो व वीडियो भी लगातार सामने आ रहे हैं।

राजधानी भोपाल के तालाबों में भारी बारिश के कारण जल भराव हो गया है। कई जगहों पर जल जमाव की स्थिति बनी हुई है। भोपाल के चिरायु अस्पताल के पास भी जल जमाव हो गया है। यह स्थिति बड़ा तालाब में जल का स्तर बढने से हुई है।

वहीं, आष्टा में भारी बारिश के कारण एक बिल्डिंग ध्वस्त हो गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भारी बारिश के कारण बिल्डिंग ध्वस्त हुई है।

शाजापुर में भारी बारिश के कारण बाढ जैसे हालात बन गए हैं।

Next Story

विविध

Share it