Top
मध्य प्रदेश

एमपी के ग्वालियर में गांधी के हत्यारे गोडसे का महिमामंडन, हिन्दू महासभा ने खोली 'गोडसे ज्ञानशाला'

Janjwar Desk
11 Jan 2021 12:00 PM GMT
एमपी के ग्वालियर में गांधी के हत्यारे गोडसे का महिमामंडन, हिन्दू महासभा ने खोली गोडसे ज्ञानशाला
x
ग्वालियर के इस गोडसे की ज्ञानशाला में गांधी के हत्यारे के जयकारे भी लगाए गए, कहा जा रहा है कि ज्ञानशाला में नाथूराम गोड़से की कथित देशभक्ति के किस्से लोगों को बताए जाएंगे....

जनज्वार ब्यूरो/ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का महिमा मंडन शुरू किया जाएगा । इसके लिए ग्वालियर हिंदू महासभा ने जिले में 'गोडसे की ज्ञानशाला' खोली है। गोडसे ज्ञानशाला में युवाओं को गांधी के हत्यारे गोड़से की विचारधाराओं के बारे में बताया जाएगा। बड़ी बात यह है कि इसके आयोजन को लेकर मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने अभी तक किसी पर भी कोई कार्रवाई नहीं की है।

ग्वालियर के इस गोडसे की ज्ञानशाला में गांधी के हत्यारे के जयकारे भी लगाए गए। कहा जा रहा है कि ज्ञानशाला में नाथूराम गोड़से की कथित देशभक्ति के किस्से लोगों को बताए जाएंगे। गौरतलब है कि गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे हिंदू महासभा से जुड़ा था। समय-समय पर हिंदू महासभा गोडसे के नाम को महिमामंडित भी करती रहती है।

कल रविवार 10 जनवरी को हिंदू महासभा ने ग्वालियर में देश के अमर शहीदों और महापुरुषों का भी अपमान भी किया। कल ग्वालियर में गोडसे के साथ महाराणा प्रताप, महारानी लक्ष्मी बाई, गुरु गोबिंद सिंह और लाला लाजपत राय जैसे देशभक्तों की तस्वीरें लगाईं गईं।

मध्य प्रदेश का गोडसे को लेकर विवादों से लंबा नाता रहा है। हिन्दू महासभा ग्वालियर में हर साल गोडसे का जन्मदिवस मनाती है। दो साल पहले भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा भी गोडसे को देशभक्त बताकर विवादों में आ चुकी हैं। हालांकि बाद में उन्हें गोडसे पर बयान को लेकर संसद में दो बार माफी मांगनी पड़ी थी।

Next Story

विविध

Share it