मध्य प्रदेश

Positive News: सास-ससुर ने पेश की मिसाल, बेटे की मौत के बाद पोती के बर्थडे पर देवर से कराई विधवा बहू की शादी

Janjwar Desk
22 Dec 2021 10:46 AM GMT
shivpuri news
x

(शिवपुरी में एक सास-ससुर ने पेश की नई मिसाल)

सास-ससुर अपनी बहू और पोती को परिवार से दूर नहीं करना चाहते थे। इसके बाद सास-ससुर ने बहू की शादी अपने छोटे बेटे से कराने का फैसला किया...

Positive News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी जिले से एक गजब की खबर सामने आई है। यहां एक परिवार ने परंपरा की तमाम बेड़ियों को तोड़कर शानदार मिसाल पेश की है। जिसमें एक दादी-बाबा ने अपनी एक साल की पोती को उसके पहले बर्थडे पर शानदार गिफ्ट दिया है।

दरअसल, यह बच्ची जब पांच महीने की थी, तभी कोरोना (Covid-19 Death) से पिता का निधन हो गया था। बहू और बच्ची के सामने पूरी जिंदगी पड़ी थी। आगे कौन देखेगा। वहीं, सास-ससुर अपनी बहू और पोती को परिवार से दूर नहीं करना चाहते थे। इसके बाद सास-ससुर ने बहू की शादी अपने छोटे बेटे से कराने का फैसला किया।

पूरी कहानी शिवपुरी के नवाब साहब रोड निवासी शिक्षक अशोक चौधरी के घर की है। उनके बेटे सूरज की शादी 2018 में फतेहपुर सिकरी की सपना चौधरी के साथ हुई थी। 2020 के आखिरी में बहू ने एक बेटी को जन्म दिया था। उसका नाम आरू है। अप्रैल 2021 में बेटे सूरज को कोरोना हो गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद परिवार के लोगों को बहू को लेकर चिंता सताने लगी। उसके आगे की जिंदगी कैसी गुजरेगी?

बेटे की मौत के बाद बहू की हालत खराब थी। ऐसे में परिवार के लोगों को ज्यादा चिंता हो रही थी। साथ ही परिवार के लोग अपने घर से बहू और पोती को अलग भी नहीं करना चाहते थे। ऐसे में सास-ससुर और अजिया ससुर ने घर के छोटे बेटे मनोज चौधरी से बहू की शादी करवाने का फैसला किया। इसे लेकर परिवार के सभी सदस्यों से बात की गई। घर के लोग इसके लिए तैयार हो गए।

इसके बाद बहू और बेटे से इसके बारे में बात की। दोनों ने इस पर विचार किया और शादी के लिए हामी भर दी। पोती के जन्मदिन के दिन परिवार के लोगों ने दोनों की शादी करवा दी है। इसके बाद बहू को पति और बेटी को पिता को साया मिल गया है। अब परिवार के लोगों में खुशी की लहर है।

Next Story

विविध