Top
मध्य प्रदेश

भोपाल में फेथ बिल्डर के ठिकानों पर आयकर के छापे, करोड़ों की संपत्ति का अनुमान

Janjwar Desk
20 Aug 2020 3:49 PM GMT
भोपाल में फेथ बिल्डर के ठिकानों पर आयकर के छापे, करोड़ों की संपत्ति का अनुमान
x

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल में फेथ नाम से बिल्डर क्रिकेट क्लब, होटल, रेस्टोरेंट, डेरी, पैकर्स, एग्रो जैसी संस्थाओं का संचालन करता है, इस ग्रुप में कई प्रभावशाली लोगों द्वारा निवेश किए जाने की बात भी सामने आ रही है....

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयकर विभाग की टीमों ने गुरुवार 20 अगस्त को फेथ बिल्डर के दफ्तर समेत कई स्थानों पर छापे मारे। मामले में करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज मिलने की बात सामने आ रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भोपाल के चूना भट्टी इलाके में फेथ बिल्डर का ऑफिस है, जहां गुरुवार की सुबह लगभग पांच बजे आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी। वहीं उसके कई अन्य ठिकानों की भी जांच की गई। आयकर विभाग को बड़ी मात्रा में संपत्ति के दस्तावेज मिले है।

बताया गया है कि जिन टीमों ने फेथ बिल्डर के ठिकानों और उसके मालिक राघवेंद्र सिंह तोमर के ठिकानों पर दबिश दी है, उसके अधिकांश सदस्य दिल्ली से आए हैं। इतना ही नहीं छापे की कार्रवाई को गोपनीय रखने के लिए सभी गाड़ियों पर कोरोना से संबंधित पास चस्पा है।

बताया गया है कि राजधानी में फेथ नाम से बिल्डर क्रिकेट क्लब, होटल, रेस्टोरेंट, डेरी, पैकर्स, एग्रो जैसी संस्थाओं का संचालन करता है। इस ग्रुप में कई प्रभावशाली लोगों द्वारा निवेश किए जाने की बात भी सामने आ रही है। इन संपत्तियों में राज्य के कई अफसरों का पैसा लगे होने की भी आशंका जताई जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रमुख (ग्वालियर-चम्बल संभाग) क़े के. मिश्रा ने छापे की कार्रवाई के बाद आरोप लगाते हुए कहा कि 'तोमर व्यापम घोटाले का भी एक बड़ा किरदार था, एसटीएफ ने इसकी गिरफ्तारी भी की थी, न्यायालय के समक्ष दिए गए बयान में उसने आरोपों को भी स्वीकारा था, किन्तु बाद में उसे सरकारी गवाह बना दिया गया था।'

वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों और कांग्रेस के आरोपों के संदर्भ में मंत्री भदौरिया से संपर्क किया तो उनका मोबाइल फोन बंद आया, साथ ही भाजपा के कई नेताओं ने इस संदर्भ में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

Next Story

विविध

Share it