मध्य प्रदेश

Indore News: इंदौर में दो मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत

Janjwar Desk
7 May 2022 4:04 AM GMT
Indore News: इंदौर में दो मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत
x

Indore News: इंदौर में दो मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत

Indore News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इंदौर के विजय नगर ( Vijay Nagar) इलाके में शनिवार की सुबह देर रात एक दो मंजिला इमारत में आग (building fire) लगने से कोहराम मच गया।

Indore News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इंदौर के विजय नगर ( Vijay Nagar) इलाके में शनिवार की सुबह देर रात एक दो मंजिला इमारत में आग (building fire) लगने से कोहराम मच गया। दिल दहला देने वाले इस हादसे में 7 लोगों की जलकर मौत हो गई है।

यह बिल्डिंग स्वर्ण बाग कॉलोनी में स्थित है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) के साथ विजय नगर थाना पुलिस ( Vijay Nagar Police Station) मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। मिली जानकारी के अनुसार आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। घटना सुबह चार से पांच बजे के बीच की बताई जा रही है। वही पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए अस्पताल भेज दिए है।

दरअसल, आग लगने का यह भयानक हादसा इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में हुआ। जहां स्वर्णबाग मोहल्ला की एक दो मंजिल वाली बिल्डिंग में आग लग गई। इस अग्निकांड में मरने वालों में 6 पुरुष और एक महिला शामिल है। हालांकि अभी यह सामने नहीं आया है कि मृतक एक ही परिवार से संबंध रखते थे या नहीं। वहीं घटना के बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है जो लोगों को बाहर निकलने में जुटी हुई है। पुलिस ने मृतकों के शव MY अस्पताल भेजे हैं।

बताया जा रहा है कि देर रात अचानक बिल्डिंग से धुआं निकलने लगा, जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने जब तक धीरे-धीरे भयानक रूप ले लिया। कुछ लोगों की तो हादसे के वक्त गहरी नींद लगी हुई थी, जब आंख खुली उन्होंने अपने आप को आग के बीच पाया। घटना की खबर लगते ही फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। दमकल की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। क्योंकी 7 लोग जिंदा जलकर मर चुके थे।

शुरूआती जांच के मुताबिक इस भीषण आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। हालांकि अधिकारियो ने इसकी पु्ष्टि नहीं की है। पुलिस आग लगने के सही कारणों के संबंध में जांच पड़ताल कर रही है। दमकल विभाग के एक अधिकारी का कहना है, आग बहुत ही भयानक थी, आग पर काबू पाने में हमें 3 घंटे का समय लगा। "हो सकता है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी हो। वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि जैसे ही उन्होंने अचानक एक इमारात से जब लोगों ने तेज धुआं निकलते देखा तो उन्होंने तत्काल फायर और पुलिस को सूचना दी।

Next Story

विविध