मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के रतलाम में वकील ने महिला जज को बर्थडे किया विश, 20 दिन से जेल की खा रहा है हवा

Janjwar Desk
2 March 2021 8:02 AM GMT
मध्य प्रदेश के रतलाम में वकील ने महिला जज को बर्थडे किया विश, 20 दिन से जेल की खा रहा है हवा
x
रतलाम में ही पोस्टेड एक महिला न्यायाधीश का जनवरी महीने में जन्मदिन था। वकील ने बर्थडे विश करने के लिए जज महोदया को रात सबा एक बजे मेल कर दिया। आरोप है कि वकील ने जज महोदया के सरकारी इमेल पर हैप्पी बर्थडे लिखकर पोस्ट किया था।

जनज्वार ब्यूरो, भोपाल। मध्य प्रदेश के रतलाम में एक जज को जन्मदिन की बधाई इस कदर नागवार गुजरी की उन्होने बधाई देने वाले वकील को अन्दर करवा दिया। वकील महोदय 20 दिन से जेल में हवा खा रहे हैं। जेल में बन्द वकील साहब जमानत के लिए ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास यानी जेएमएफसी कोर्ट से लेकर शेसन तक कई चक्कर लगा चुके हैं बावजूद इसके उन्हें कोई राहत कहीं से नहीं मिल रही है। अब मामला उच्च न्यायालय पहुँच चुका है।

मामला रतलाम जिला कोर्ट की में प्रैक्टिस करने वाले एक वकील का है। बताया जा रहा है कि रतलाम में ही पोस्टेड एक महिला न्यायाधीश का जनवरी महीने में जन्मदिन था। वकील ने बर्थडे विश करने के लिए जज महोदया को रात सबा एक बजे मेल कर दिया। आरोप है कि वकील ने जज महोदया के सरकारी इमेल पर हैप्पी बर्थडे लिखकर पोस्ट किया था। वकील ने जज के फेसबुक एकाउण्ट से उनका फोटो निकालकर उसे मेल से उनके पास भेजकर जन्मदिन की शुभकामनाें दी थीं।


इस प्रकार से जन्मदिन विश करना जज महोदया को इतना नागवार गुजरा की उन्होने इसकी शिकायत स्टेशन रोड रतलाम पुलिस थाने में कर दी। जज से मिली शिकायत के बाद पुलिस ने वकील पर धारा 420/467/468/469 सहित आईटी एक्ट की धारा 67 और 41 के तहत मुकदमा दर्ज कर 9 फरवरी को वकील को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद से वकील जेल में है। वकील का कहना है कि उसने सिर्फ जन्मदिन की बधाई देने के लिए जज को इमेल किया था। उसका इरादा न्यायाधीश के मान-सम्मान को ठेस पहुँचाने का नहीं था।

वकील ने जमानत के लिए सत्र न्यायाधीश के सामने भी गुहार लगाई, राहत ना मिलने के बाद वह हाईकोर्ट की चौखट पर गए हैं।हाईकोर्ट में वकील ने अधिवक्ता केके गुप्ता के माध्यम से याचिका प्रस्तुत की है जो लम्बित है।

Next Story

विविध