Top
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश: सीधी में नहर में डूबी बस से अबतक 45 शव निकाले गए, परिजनों को मुआवजे की हुई घोषणा

Janjwar Desk
16 Feb 2021 12:44 PM GMT
मध्यप्रदेश: सीधी में नहर में डूबी बस से अबतक 45 शव निकाले गए, परिजनों को मुआवजे की हुई घोषणा
x

(photo:social media)

सीधी में एक बस 30 फीट गहरी नहर में जा गिरी थी, बस में लगभग 54 यात्रियों के सवार होने की जानकारी सामने आ रही है, बताया जा रहा है कि हादसे के बाद 7 लोग किसी तरह से तैरकर बाहर निकल आए..

जनज्वार। मध्य प्रदेश के सीधी जिला में हुई दुर्घटना में मृतकों की संख्या 45 तक पहुंच गई है। जानकारी के अनुसार नहर में डूबी बस से अबतक 45 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। वहीं 7 लोग सुरक्षित निकल गए थे। सीधी जिला के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में आज मंगलवार को सुबह एक बस 30 फीट गहरी नहर में जा गिरी थी। बस में लगभग 54 यात्रियों के सवार होने की जानकारी सामने आ रही है।

बताया जा रहा है कि हादसे के बाद 7 लोग किसी तरह से तैरकर बाहर निकल आए। एसडीआरएफ और गोताखोरों की टीमें मौके पर पहुंच कर राहत व बचाव कार्य में जुटे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 5--5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। वहीं पीएम मोदी ने भी हादसे पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

अबतक की जानकारी के अनुसार घटना में 45 लोगों के शव बाहर निकाले गए हैं। ज़िला प्रशासन ने नहर के अंदर पूरी तरह से डूबी बस को क्रेन की मदद से बाहर निकाला है। ज़िला प्रशासन बचाव अभियान में गोतोखोरों की भी मदद ले रहा है। बताया जा रहा है कि नहर की गहराई ज्यादा होने के कारण राहत और बचाव के कार्य में दिक्कत हो रही है।

बताया जा रहा है कि मरने वालों की तादाद अभी और बढ़ सकती है। प्रशासन उन लोगों की तलाश में भी जुट गया है जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वो बह गये होगें, हालांकि बस का ड्राइवर तैर कर अपनी जान बचाने में क़ामयाब रहा है। नहर लगभग 30 फीट गहरी है कि बस पूरी तरह से पानी मे समा गई थी।

इस हादसे की वजह का अब तक पता नही लग पाया है। कहा जा रहा है इस बस में क्षमता से अधिक लोग भी सवार थे। बस में 32 लोगों के बैठने की क्षमता थी लेकिन हादसे के वक्त बस में लगभग 54 लोग मौजूद थे। यह भी कहा जा रहा है कि बस को दूसरे मार्ग से जाना था लेकिन वहां जाम लगे होने की वजह से ड्राइवर ने इस रास्ते को चुना जो काफी संकरा था। इस रास्ते पर आकर गाड़ी ड्राइवर के नियंत्रण से बाहर हो गई और गहरी नहर में गिर गई।

क्रेन के जरिए बस को बाहर निकाला गया है। पानी का लेबल कम करने के लिए बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है। बताया गया है कि बस में बघवार, चोरगढ़ी समेत आसपास के भी यात्री सवार थे।

अबतक की जानकारी के मुताबिक बस सीधी से सतना जा रही थी। घटना के बाद पास के ग्रामीण और अन्य लोग जुटे। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए हैं। घटना की जानकारी लगते ही बस में सवार लोगों के स्वजन भी मौके पर पहुंच रहे हैं। घटना के बाद से वहां अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है।

Next Story

विविध

Share it