Top
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश के 'मिनी चुनाव' में आइटम के बाद माल और कर्जमुक्तेश्वर कमलनाथ जुमले की इंट्री

Janjwar Desk
21 Oct 2020 5:51 AM GMT
मध्यप्रदेश के मिनी चुनाव में आइटम के बाद माल और कर्जमुक्तेश्वर कमलनाथ जुमले की इंट्री
x
कांग्रेस ने पूछा है कि क्या मुख्यमंत्री शिवराज अब नरेंद्र सिंह तोमर के द्वारा उम्मीदवार को माल बताए जाने पर उनके खिलाफ भी धरने पर बैठेंगे...

जनज्वार। मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए लिए हो रहे उपचुनाव की वजह से राज्य में चुनाव जैसा माहौल बना हुआ है। भाजपा व कांग्रेस के सूबे से आने वाले बड़े नेता धुआंधार प्रचार कर रहे हैं, लेकिन इस दौरान उनकी जुबान फिसलने से विवाद उत्पन्न हो जा रहा है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा भाजपा की एक महिला प्रत्याशी को आइटम बताए जाने के बाद अब भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उम्मीदवार को माल बताया है। मुरैना में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि पहले आपने हमारे माल को रिजेक्ट कर दिया था और आपने जिस माल को पास किया था, उसे अब हमने ले लिया है, अब उस माल को पास करोगे की नहीं?

मालूम हो कि मध्यप्रदेश के उपचुनाव में भाजपा ने कांग्रेस से आए व इस्तीफा दे चुके विधायकों को ही चुनाव टिकट देकर मैदान में उतारा है, जबकि उनके खिलाफ कांग्रेस ने नए उम्मीदवार उतारे हैं। भाजपा के ये ज्यादातर उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं। सिंधिया ने दिग्विजय सिंह व कमलनाथ से मतभेद उभरने के बाद कांग्रेस छोड़ दिया और भाजपा में शामिल हो गए। उनके साथ उनके करीब दो दर्जन समर्थक विधायकों ने भी पार्टी छोड़ दी व भाजपा में आ गए।

कांग्रेस ने नरेंद्र सिंह तोमर के बयान को मुद्दा बनाया है और पूछा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब अपनी पार्टी के नेता के खिलाफ धरना देंगे या नहीं। मालूम हो कि शिवराज ने कमलनाथ के बयान के खिलाफ गांधी प्रतिमा के सामने दो घंटे का धरना दिया था और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था।

चुनाव में कमलनाथ को घोषित किया ऋणमुक्तेश्वर, लगाए जय हो के नारे

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को एक बुजुर्ग द्वारा ऋणमुक्तेश्वर कमलनाथ घोषित करने वाला वीडियो सामने आया है। यह वीडियो मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के प्रवक्ता अमन दुबे ने ट्वीट किया है। इस वीडियो में बुजुर्ग यह कहते हुए दिख रहे हैं कि कमलनाथ के मुख्यमंत्री रहते हुए हमारा दो लाख का कर्ज माफ किया गया, उस प्रमाणपत्र को कांच में जड़वा कर हम रोजाना उसकी पूजा करते हैं। बुजुर्ग यह कह रहे हैं कि कमलनाथ ने हमारे कर्ज माफ किए इसलिए वे हमारे कर्जमुक्तेश्वर हुए। बुजुर्ग के साथ अन्य लोग भी ऋणमुक्तेश्वर कमलनाथ जय हो के नारे लगाते इस वीडियो में सुने जाते हैं। हालांकि इस बुजुर्ग की पहचान स्पष्ट नहीं है।



Next Story
Share it