Top
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश उपचुनाव: आखिर सिंधिया ने क्यों कहा "हाँ मैं कुत्ता हूँ", जानिए, क्या है पूरा मामला

Janjwar Desk
2 Nov 2020 3:36 AM GMT
मध्य प्रदेश उपचुनाव: आखिर सिंधिया ने क्यों कहा हाँ मैं कुत्ता हूँ, जानिए, क्या है पूरा मामला
x
मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार अंतिम दौर में है। ऐसे में आरोप-प्रत्यारोप चरम पर है। शनिवार को राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अशोकनगर के शाढौरा में भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी के समर्थन में जनसभा की। सिंधिया ने कहा, 'कमलनाथ जी यहां आते हैं और कहते हैं कि मैं कुत्ता हूं।'

जनज्वार। मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार अंतिम दौर में है। ऐसे में आरोप-प्रत्यारोप चरम पर है। शनिवार को राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अशोकनगर के शाढौरा में भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी के समर्थन में जनसभा की। सिंधिया ने कहा, 'कमलनाथ जी यहां आते हैं और कहते हैं कि मैं कुत्ता हूं।'

सिंधिया बोले- कमलनाथ जी, सुन लीजिए। हां, मैं कुत्ता हूं, क्योंकि मेरा मालिक मेरी जनता है, जिसकी मैं सेवा करता हूं। कुत्ता अपने मालिक और अपने दाता की रक्षा करता है। हां, कमलनाथ जी मैं कुत्ता हूं, कोई भी व्यक्ति मेरे मालिक के साथ भ्रष्टाचार करेगा और उसे अंगुली दिखाएगा, तो कुत्ता उसे काटेगा।

कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम् ने भाषण में कुत्ते का किया था जिक्र

दरअसल, शुक्रवार को अशोकनगर में आयोजित सभा में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपने भाषण में कुत्ते का जिक्र किया था। कृष्णम ने कहा था कि जिस तरह से एक पिल्ले की रक्षा के लिए कुत्ता आगे आ जाता है, उसी तरह से यहां के विधायक को कार्रवाई से बचाने के लिए कुत्ता आ गया था। इस सभा के मंच पर कमलनाथ भी उपस्थित थे। माना जा रहा है कि उनका इशारा सिंधिया की तरफ था। शाढौरा में आयोजित सभा में सिंधिया ने कमलनाथ पर इसी बात का पलटवार किया है।

राज्य में चल रहा है ट्रांसफर उद्योग

ज्योतिरादित्य ने कहा, 'कमलनाथ विश्व स्तर के उद्योगपति हैं, मगर प्रदेश में एक उद्योग स्थापित नहीं हुआ। हालांकि, वल्लभ भवन में जो कि लोकतंत्र का मंदिर है, उसमें कमलनाथ ने ट्रांसफर उद्योग शुरू कर दिया था। एक-एक व्यक्ति के लिए बोली लगती थी। बोरियों में वल्लभ भवन से रात को रुपया निकलता था। इसी के खिलाफ मैं सड़क पर उतर गया और भ्रष्टाचारी सरकार को धूल चटाने का काम किया। मैंने सही किया न?' सभा को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी संबोधित किया।

Next Story

विविध

Share it