मध्य प्रदेश

रायगढ़ के बाद अब देवास में बहुमंजिला इमारत ध्वस्त, दो की मौत, नौ लोग निकाले गए

Janjwar Desk
26 Aug 2020 2:44 AM GMT
रायगढ़ के बाद अब देवास में बहुमंजिला इमारत ध्वस्त, दो की मौत, नौ लोग निकाले गए
x
देवास में बिल्डिंग ध्वस्त होने पर एक 23 वर्षीया युवती व एक 10 महीने की मौत हो गई है। गंभीर रूप से घायल एक बुजुर्ग महिला को इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया है...

जनज्वार। बारिश के महीनों में हर साल कई कमजोर बहुमंजिला इमारत के ढहने से लोगोें की जान चली जाती है। महाराष्ट्र के रायगढ़ के बाद अब मध्यप्रदेश के देवास में एक बहुमंजिला इमारत ध्वस्त (Dewas Building Collapse) हो गई जिसके मलबे के नीचे एक ही परिवार के 11 लोग दब गए। इस घटना में दो लोगों की जान चली गई और नौ लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

यह हादसा मंगलवार की शाम को देवास के लाल गेट एरिया में हुआ। लोगों को मलबे से निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने कहा कि सर्च और आपरेशन चलाया गया और नौ लोगों को सुरक्षित निकाला गया। अधिकारी ने दो शव निकाले जाने की पुष्टि की।

यह 2 मंजिला मकान मंगलवार शाम साढे चार बजे ध्वस्त हो गया। शुरुआत में नगर निगम की टीम ने जेसीबी मशीन के साथ स्थानीय पुलिस के माध्यम से राहत बचाव कार्य संचालित किया, लेकिन देर रात एनडीआरएफ की 30 सदस्यों की टीम राहत कार्य में जुटी।

इस हादसे में 23 साल की सिमरन नामक एक युवती व दस माह के बच्चे की मौत हो गई। वहीं, 55 वर्षीया एक महिला को इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया। फंसे लोगों को निकालने के लिए मकान की छत काटनी पड़ी।

रायगढ में हुए हादसे में 13 की गई जान

देवास में बिल्डिंग ध्वस्त होने से एक दिन पहले सोमवार (24 अगस्त 2020)को महाराष्ट्र के रायगढ में एक बहुमंजिला इमारत गिर गई, जिसमें अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में छह पुरुष व सात महिलाएं हैं। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों का अब भी इलाज चल रहा है। इस हादसे में 50 से अधिक लोग घायल हुए थे।

Next Story