Top
मध्य प्रदेश

एक ही मंडप में दो लड़कियों से की शादी! पहली- प्रेमिका तो दूजी मां-बाप की पसंद, VIDEO हो रहा वायरल

Janjwar Desk
12 July 2020 4:54 AM GMT
एक ही मंडप में दो लड़कियों से की शादी! पहली- प्रेमिका तो दूजी मां-बाप की पसंद, VIDEO हो रहा वायरल
x
केरिया गांव के एक आदिवासी युवक उइके की शादी दो महिलाओं से हुई. इनमें से एक महिला से उइके की मुलाकात भोपाल में हुई, लड़की वहां पढ़ रही थी. दोनों प्रेम में पड़ गए. और यहां घर वालों ने उसकी शादी अपनी पसंद की लड़की से तय कर दी...

जनज्वार। मध्य प्रदेश के बैतूल से एक बेहद हैरान करने वाली ख़बर आई है. ये समझ में नहीं रहा है कि इस पर हंसे या उदास हों. दरअसल, एक शख़्स ने एक ही समय में, एक ही मंडप में सभी रीती-रिवाज़ के साथ दो लोगों से शादी की. एक उसकी पत्नी, दूसरी इसकी गर्लफ्रेन्ड. ये सब गांव वालों और सभी परिवार के सदस्यों के सामने हुआ.



IANS की रिपोर्ट के मुताबिक़, ऐसा करने वाले महानुभाव का नाम संदीप उइके है, जिसने 8 जुलाई को बैतूल ज़िला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर घोडाडोंगरी ब्लॉक के केरिया गांव में एक समारोह में दो महिलाओं के साथ धूमधाम से शादी की. जब ये खबर फैली, उसके बाद जा कर ज़िला प्रशासन हरकत मेंं आया और अब इस मामले की जांच कर रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार, केरिया गांव के एक आदिवासी युवक उइके की शादी दो महिलाओं से हुई. इनमें से एक महिला से उइके की मुलाकात भोपाल में हुई, लड़की वहां पढ़ रही थी. दोनों प्रेम में पड़ गए. और यहां घर वालों ने उसकी शादी अपनी पसंद की लड़की से तय कर दी. लेकिन, लड़का अपनी प्रेमिका को भी छोड़ना नहीं चाहता था. इसे मुश्किल का हल निकालने के लिए तीनों परिवारों ने पंचायत बुलाई.

यह तय किया गया था कि अगर दोनों महिलाएं उइके के साथ रहने के लिए तैयार हैं, तो दोनों को उससे शादी करनी चाहिए. लड़कियां इसके लिए राज़ी हो गईं. इसके बाद यह शादी समारोह केरिया गांव में आयोजित किया गया था. समारोह में शामिल होने वालों में दूल्हा और दोनों दुल्हनों के परिवार के साथ गांव के लोग भी थे.

Next Story

विविध

Share it