राष्ट्रीय

Mob Lynching Seoni : गौवंश तस्करी के शक में 2 आदिवासी युवक की हत्या, क्या सीएम शिवराज हिंदूवादी गुंडों के घरों पर चलाएंगे बुलडोजर?

Janjwar Desk
4 May 2022 5:39 AM GMT
Mob Lynching Seoni : गौवंश तस्करी के शक में 2 आदिवासी युवक की हत्या, क्या सीएम शिवराज हिंदूवादी गुंडों के घरों पर चलाएंगे बुलडोजर?
x

Mob Lynching Seoni : गौवंश तस्करी के शक में 2 आदिवासी युवक की हत्या, क्या सीएम शिवराज हिंदूवादी गुंडों के घरों पर चलाएंगे बुलडोजर?

Mob lynching Seoni : मध्य प्रदेश के सिवनी जिलें में हिंदुत्ववादी संगठनों के गुंडों ने जिस तरह से गौवंश तस्करी के शक में दो आदिवासी युवकों की निर्मम तरीके से पीटकर हत्या की है वह बेहद निंदनीय एवं शर्मनाक है। एमपी के सीएम चुप हैं। मीडिया चुप है। सीएम को शर्म आनी चाहिए

Mob lynching Seoni : मध्य प्रदेश ( Madhya pradesh ) के सिवनी ( Seoni ) जिले के बादलपार गांव में मॉब लिचिंग ( Mob Lynching ) की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। गौवंश की तस्करी ( Cow smuggling ) के शक के चलते हिंदूवादी संगठनों ( Hindutva organizations ) के गुंडों ने 2 आदिवासी युवकों ( Tribal Youths ) की हत्या कर दी। मॉब लिंचिंग की घटना तीसरा युवक गंभीर रूप से घायल है। यह मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

वहीं सोशल मीडिया पर लोग मामा व सीएम शिवराज सिंह चौहान का मजाक उड़ा रहे हैं। ट्विटर यूजर पूछ रहे हैं, क्या सीएम शिवराज चौहान इन हिंदूवादी गुंडों के घरों पर बुलडोजर चलाएंगे।

शिवराज दें इस बात का जवाब

ट्विटर यूजर हंसराज मीणा ने लिखा है कि मध्य प्रदेश के सिवनी जिलें में हिंदूवादी संगठनों के गुंडों ने इन दो आदिवासी युवकों की गौ तस्कर के शक में पीट पीटकर निर्मम हत्या कर दी। यह बेहद निंदनीय एवं शर्मनाक घटना है। क्या मध्य प्रदेश के सीएम @ChouhanShivraj आरोपी हिंदूवादी गुंडों पर कार्यवाही करेगें? उनके घरों पर बुलडोजर चलाएंगे? #TribalLivesMatter

शर्म करो शिवराज

ट्राइबल आर्मी नाक के ट्विटर यूजर ने पूछा है कि मध्य प्रदेश के सिवनी जिलें में हिंदुत्ववादी संगठनों के गुंडों ने जिस तरह से गौवंश तस्करी के शक में दो आदिवासी युवकों की निर्मम तरीके से पीटकर हत्या की है वह बेहद निंदनीय एवं शर्मनाक है। मप्र के मुख्यमंत्री @ChouhanShivraj चुप है। मीडिया चुप है। शर्म आनी चाहिए

Mob lynching Seoni : बता दें कि 03 मई को हुई इस घटना से गुस्साए लोगों ने नेशनल हाईवे 44 पर आदिवासियों के साथ चक्का जाम कर दिया। इलाके में तनाव का माहौल है। फिलहाल, पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है।

बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर हत्या का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने कांग्रेस विधायक के साथ नेशनल हाईवे में चक्का जाम किया। बादलपुर पुलिस चौकी को दोपहर 3 बजे सूचना मिली कि सिमरिया में कुछ लोगों के पास गौवंश हैं। मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि वहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तीन आदिवासी समुदाय के लोगों के साथ बलवा और जमकर मारपीट की है। इसके विरोध में नेशनल हाईवे 44 को आदिवासियों ने जाम कर दिया। पुलिस ने मौके से तीनों घायल व्यक्तियों को इलाज के लिए अस्पताल रवाना किया, जहां अस्पताल में 2 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई। एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घायल व्यक्ति की रिपोर्ट के आधार पर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपियों की पुलिस तलाश रही है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बलवा के साथ हत्या और एसटी-एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना कि इसमें कई आरोपियों के नाम सामने आ सकते हैं।

Next Story

विविध