Begin typing your search above and press return to search.
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में सनसनीखेज वारदात, BJP नेता के परिवार के 6 सदस्यों की तलवार से काटकर हत्या

Janjwar Desk
16 July 2020 2:46 PM GMT
मध्यप्रदेश में सनसनीखेज वारदात, BJP नेता के परिवार के 6 सदस्यों की तलवार से काटकर हत्या
x
इस हत्याकांड में भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र सोनी के परिवार के 6 सदस्यों की हत्या कर दी गई, जिन लोगों की हत्या हुई है, उसमें दो बच्चे भी शामिल हैं। दो आरोपियों में से एक की ग्रामीणों द्वारा पीट कर हत्या भी कर दी गई....

भोपाल। मध्यप्रदेश के मंडला जिले के बीजाडांडी थाना क्षेत्र से एक सनसनीखेज खबर सामने आ रही है जहां एक ही परिवार के छह लोगों को तलवार से काटकर मौत के घाट उतारा गया है। यह परिवार यहां भाजपा के एक वरिष्ठ नेता राजेंद्र सोनी का बताया जा रहा है। हत्यारों के सामने परिवार का जो भी शख्स दिखा उसे तलवार से काट डाला गया। वहीं इस से आक्रोशित गांव वालों ने दो में से एक आरोपी की लाठी-डंडों से पिटाई की जिसकी बाद में मौत हो गई।

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला मंडला जिले के बीजाडांडी थाना क्षेत्र की मनेरी चौकी का है। सोनी परिवार के ही दो परिवारों के बीच संपत्ति विवाद को लेकर इस वारदात को अंजाम दिया गया।

एक परिवार के दो लोगों ने दूसरे परिवार पर धारदार हथियार से वारदात को अंजाम देकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। इस हत्याकांड में भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र सोनी के परिवार के 6 सदस्यों की हत्या कर दी गई। जिन लोगों की हत्या हुई है, उसमें दो बच्चे भी शामिल हैं। दो आरोपियों में से एक की ग्रामीणों द्वारा पीट कर हत्या भी कर दी गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, सोनी परिवार के दो भाइयों के परिवारों के बीच पैतृक संपत्ति को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते एक भाई के परिवार के दो लोगों ने दूसरे परिवार के सदस्यों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया।

भाजपा नेता राजेंद्र सोनी गल्ले का व्यापार भी करते थे। दुकान में ही आरोपियों ने उन पर हमला किया जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। साथ ही उनके उनके परिवार के 5 सदस्यों की हत्या कर दी गई। इसमें सात और दस वर्ष के बच्चे भी शामिल हैं। मृतकों में राजेंद्र सोनी (58), उनका भाई विनोद सोनी (45) साल, उनका भतीजा ओम सोनी (9), भतीजी प्रियांशी सोनी (7), बेटी प्रिया सोनी (28) और उनके समधी दिनेश सोनी (50) शामिल हैं।

इस हत्याकांड के आरोपियों में संतोष सोनी (35) की मौत हो गई तो वहीं एक अन्य आरोपी हरि सोनी पुलिस गिरफ्त में है। हत्या का आरोप उनके ही रिश्तेदार संतोष सोनी व हरी सोनी पर है। इस घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में दहशत और तनाव का माहौल है।

जिले के दूरस्थ क्षेत्र में स्थित मनेरी ग्राम में पुलिस चौकी तो स्थित है लेकिन स्टाफ काफी सीमित है। अन्य थानों से पुलिस बल पहुंचने में देर होने से स्थानीय लोग आक्रोशित नज़र आए। पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने आरोपियों को पकड़ने दबाव बनाया और एक आरोपी के साथ मारपीट भी की।

पुलिस अधीक्षक ने इस मामले को लेकर कहा कि घटना के वक्त चौकी में स्टाफ कम था लेकिन अन्य थानों से पुलिस बल पहुंचने के बाद एक आरोपी को भागते वक्त पैर में गोली मार कर गिरफ्तार किया गया।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध