मध्य प्रदेश

पुलिस वाले कहते रहे गर्लफ्रेंड के साथ पकड़ा गया लड़का हिंदू है, लेकिन दर्जनों ने मुस्लिम समझ जमकर पीटा

Janjwar Desk
7 Sep 2021 7:17 AM GMT
पुलिस वाले कहते रहे गर्लफ्रेंड के साथ पकड़ा गया लड़का हिंदू है, लेकिन दर्जनों ने मुस्लिम समझ जमकर पीटा
x

उन्मादी भीड़ ने मुस्लिम समझकर हिंदू युवक को पीटा (photo-socialmedia)

मामला दो दिन पुराना है लेकिन राजनीतिक दलों द्वारा नफरत की आग जो युवाओं में लगाई गई है, उसका ताजा नतीजा मध्यप्रदेश के देवास में दिखा है...

जनज्वार। मध्य प्रदेश (MP) के देवास (Devas) में पुलिस हिरासत में यूपी के एक युवक की जमकर पिटाई करने का मामला सामने आया है। दरअसल, यूपी के एक जिले से अपने ही धर्म की नाबालिग प्रेमिका को ले जा रहे 16 वर्षीय हिंदू लड़के को 'मुस्लिम' समझकर एक दर्जन से अधिक लोगों ने घेरकर पीट दिया था।

लगभग चार दिन पहले की यह घटना देवास से तकरीबन 17 किलोमीटर दूर देवास-भोपाल मार्ग पर भौंरासा टोल टैक्स की बताई जा रही। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक आरोपियों को लगा कि 12 साल की हिंदू लड़की को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जा रहा 16 वर्ष का हिंदू लड़का 'मुस्लिम' है, इसलिए उसकी जमकर पिटाई (Brutally Beaten) कर दी गई थी।

अधिकारी ने अपना नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि 'अगर वह लोग समय से मौके पर नहीं पहुँचते तो युवक की जान भी जा सकती थी।' उन्होने आगे बताया 'पीटने वालों को लगा कि यह लव जिहाद का मामला है। जबकि, हम उन्हें लगातार बता रहे थे कि दोनों हिंदू समुदाय से हैं, लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी और उसे पीटते रहे।

इस मामले में सोनकच्छ अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (SDOP) प्रशान्त सिंह सेंगर ने बताया कि इस नाबालिग लड़के (Minor Boy) और लड़की के उत्तर प्रदेश के बलिया से भागकर आने की सूचना मिली थी। स्थानीय पुलिस को दोनों को पुलिस अभिरक्षा में लेने के लिए कहा गया था, जिस पर पुलिस टीम ने भौंरासा टोल टैक्स पर बसों को रोककर चेकिंग शुरू की थी।

पुलिस टीम ने युवक को भीड़ से छुड़ाकर औद्योगिक थाने भिजवाया और लड़की को महिला थाने भिजवाया गया। इस बीच, बच्चों का पीछा करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम भी परिजनों सहित इंदौर पहुँच गई। जहां से बाद में दोंनों बच्चों के परिजन यूपी पुलिस की अभिरक्षा में दोनों को अपने साथ ले गए।

प्रशांत सेंगर ने बताया कि लड़के के साथ आरोपियों द्वारा मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वायरल वीडियो के आधार पर भौंरासा थाने में चार नामजद आरोपियों सहित 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ IPC की धारा 353/147/323 सहित 294 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा कि अब तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। हालांकि पुलिस उन्हें तलाश करने की बात कह रही है।

गौरतलब है कि, प्रदेश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं। बीते रोज इंदौर में एक चूड़ी बेचने वाले मुस्लिम युवक की कुछ लोगों ने पिटाई की थी। इसके अलावा उज्जैन में भी इस तरह की एक घटना सामने आई है। जिसमें एक मुस्लिम कबाड़ी से जय श्री राम के नारे लगाने के लिए बोला गया.

Next Story

विविध

Share it