Top
मध्य प्रदेश

मप्र के दो लाख परिवारों को 12 सितंबर को मिलेगा अपना घर

Janjwar Desk
9 Sep 2020 3:23 PM GMT
मप्र के दो लाख परिवारों को 12 सितंबर को मिलेगा अपना घर
x

File photo

हर परिवार के पास अपना घर हो, इस दिशा में कार्य करते हुए प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो लाख आवास निर्मित किए गए हैं, प्रधानमंत्री मोदी इन आवासों में हितग्राहियों को वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए गृह प्रवेश कराएंगे.…

भोपाल। मध्य प्रदेश में आगामी 12 सितंबर को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने आवासों में दो लाख परिवार गृह प्रवेश करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हितग्राहियों को वर्चुअल कार्यकम के जरिए गृह प्रवेश कराएंगे और उनसे संवाद भी करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "12 सितम्बर को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आयोजित होने वाला गृह प्रवेश कार्यक्रम उत्साहपूर्वक मनाया जाए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य है कि 'हर परिवार के पास अपना घर हो'।

इस दिशा में कार्य करते हुए प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो लाख आवास निर्मित किए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी इन आवासों में हितग्राहियों को वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए गृह प्रवेश कराएंगे।"

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, बुधवार को मुख्यमंत्री चौहान ने मंत्रालय में आयोजित बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत गृह प्रवेश कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। वर्चुअल आधार पर आयोजित इस कार्यक्रम में हितग्राही वेबकास्ट के माध्यम से जुड़ेंगे।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी अवधि में बने इन आवासों से बड़े पैमाने पर श्रमिक वर्ग को काम मिला तथा स्थानीय निवासियों के साथ-साथ प्रवासी श्रमिकों के लिए भी आवास सुविधा उपलब्ध हो सकी।

Next Story
Share it