Top
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को कांग्रेस कमेटी ने चुना नेता प्रतिपक्ष

Janjwar Desk
19 Aug 2020 4:42 PM GMT
मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को कांग्रेस कमेटी ने चुना नेता प्रतिपक्ष
x

file photo

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस विधायक दल के नेता के तौर पर नेता प्रतिपक्ष का दायित्व मध्यप्रदेश विधानसभा में संभालेंगे...

जनज्वार। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अब सदन में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में दिखायी देंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव को इससे संबंधित एक पत्र भेजा गया है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में भाजपानीत शिवराज सरकार बनने के बाद से यानी लगभग 5 महीने से नेता प्रतिपक्ष का पद खाली पड़ा हुआ था। अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस विधायक दल के नेता के तौर पर नेता प्रतिपक्ष का दायित्व मध्यप्रदेश विधानसभा में संभालेंगे।

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष और संगठन के प्रभारी चंद्र प्रभाष शेखर ने बुधवार 19 अगस्त को विधानसभा के प्रमुख सचिव को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि विधानसभा में इंडियन नेशनल कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष का दायित्व कमलनाथ को दिया गया है। लिहाजा, विधायक दल के नेता के नाते सदन में कमल नाथ के नेता प्रतिपक्ष संबंधी समस्त कार्यवाही जल्दी पूरी की जाए।

गौरतलब है कि 20 मार्च को मुख्यमंत्री पद से कमलनाथ ने इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से राज्य विधानसभा में कांग्रेस की ओर से किसी को भी नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई थी। अब कमलनाथ के पास प्रदेश अध्यक्ष के साथ नेता प्रतिपक्ष की भी जिम्मेदारी रहेगी।

Next Story

विविध

Share it