Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Madhyapradesh News : शिवराज के मंत्री की नसीहत- आमदनी कई गुनी बढ़ी तो महंगाई भी करनी होगी स्वीकार

Janjwar Desk
31 Oct 2021 3:52 PM GMT
Madhyapradesh News : शिवराज के मंत्री की नसीहत- आमदनी कई गुनी बढ़ी तो महंगाई भी करनी होगी स्वीकार
x

(मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार में मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने महंगाई पर बेतुका बयान दिया है)

Madhyapradesh News : एक तरफ जनता लगातार बढ़ रही महंगाई से परेशान है वहीं दूसरी तरफ, बीजेपी सरकारों के मंत्री महंगाई को लेकर अजब-गजब के तर्क गढ़ रहे हैं।

Madhyapradesh News : एक तरफ जनता लगातार बढ़ रही महंगाई (Price hike) से परेशान है वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी सरकारों (BJP Government) के मंत्री महंगाई को लेकर अजब-गजब के तर्क गढ़ रहे हैं। कोई कह रहा कि महंगाई कहां है तो कोई फ्री वैक्सीन का हवाला दे रहा है। अब मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) में मंत्री ने महंगाई को लेकर निराला तर्क दिया है। यही नहीं बल्कि उन्होंने महंगाई का रोना रोनेवालों को अपनी तरफ से नसीहत भी दे दी है।

प्रदेश के इंदौर (Indore news) में रविवार, 31 अक्टूबर 2021 को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जब पत्रकारों ने मंत्री से महंगाई पर सवाल किया तो उन्होंने कहा, ''मैं इस पर आपसे प्रैक्टिकल बात करना चाहूंगा। क्या आम आदमी की आमदनी नहीं बढ़ी है?"

मंत्री ने नसीहत देते हुए कहा, "अगर आदमनी बढ़ी और आपको यह स्वीकार है तो थोड़ी-बहुत महंगाई भी स्वीकार करनी चाहिए। हर चीज तो सरकार फ्री (Government's free schemes) में नहीं दे सकती है। सरकार को राजस्व (Government revenues) भी इसी से मिलता है। सभी विकास कार्य भी चलते हैं। पब्लिक को समझना चाहिए कि हमारी आमदनी बढ़ रही है तो महंगाई भी स्वीकार करनी चाहिए।''

पेट्रोलियम पदार्थों (Petroliam price hike) की बढ़ती कीमतों पर रोक लगाने के लिए क्या राज्य सरकार (Madhyapradesh Government) इन पर वैट नहीं घटा सकती, इस पर उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों पर कर वसूली से सरकार को राजस्व मिलता है और इससे विकास और जनहित की सरकारी योजनाएं चलती हैं।

सिसौदिया ने आगे कहा आम आदमी यह नहीं कह सकते कि आज पेट्रोल-डीजल का भाव वही होना चाहिए, जो 10 साल पहले था। भले ही इस अवधि में आपकी तनख्वाह छह हजार रुपये से बढ़कर 50 हजार रुपये पर पहुंच गई हो।

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, शिवराज सरकार में मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया (Mahendra Singh Sisodia statement) ने आगे कहा कि हर चीज तो सरकार मुफ्त में नही दे सकती है, क्योंकि सरकार का राजस्व संग्रह भी इसी से होता है तो जनता को ये समझना चाहिए। दरअसल, पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel price hike) के दिनोंदिन बढ़ती कीमतों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ने रविवार को अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उक्त बातें कही।

मंत्री ने कहा, '"महंगाई कभी वर्तमान दर से नहीं नापी नहीं जाती, कि यदि कोविड हुआ एक साल में और कामकाज बंद हो गया तो, आपको पिछले 5 साल का निकालना पड़ेगा। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि किस वर्ग की महंगाई नहीं बढ़ गई। क्या जिन कर्मचारियों को 5 हजार मिलती था उन्हें आज 25-30 हजार नहीं मिल रही?"

आगे उन्होंने कहा, "क्या व्यापारियों को अधिक मूल्य नहीं मिल रहा? क्या सब्जी पैदा करने वाला का मूल्य नहीं बढ़ा? क्या दूध उत्पादन करने वाला का रेट नहीं बढ़ा। आमदनी तो प्रत्येक वर्ग की बढ़ी। दोषारोपण किसी भी सरकार पर करें, क्या कांग्रेस सरकार में महंगाई नहीं बढ़ी?''

मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने आगे कहा, ''आप यह नहीं कह सकते, 10 साल पहले मुझे 6 हजार तनख्वाह मिलती थी और आज 50 हजार मिल रही है तो आप कहें कि पेट्रोल डीजल की कीमत वही रहे जो 10 साल पहले थी। यह संभव नहीं है।''

Next Story

विविध