राष्ट्रीय

Mahant Sitaram Latest News: दिन में सुनाता था कथा महंत सीताराम, रात में शराब पीकर मिटाता हवस, बड़े-बड़े नेता थे करीबी

Janjwar Desk
30 March 2022 4:10 PM GMT
Madhya Pradesh Crime News :  दुष्कर्म के आरोपी महंत को मंत्री के कहने पर मिला था कमरा, नाम सामने आते ही जांच में ढिलाई
x

दुष्कर्म के आरोपी महंत को मंत्री के कहने पर मिला था कमरा

Mahant Sitaram Latest News: मध्यप्रदेश के रीवा स्थित राजनिवास सर्किट हाउस में महंत समर्थ त्रिपाठी उर्फ सीताराम दास महाराज ने किशोरी के साथ बलात्कार किया, इस घटना से रीवा में सनसनी फैल गई

Mahant Sitaram Latest News: मध्यप्रदेश के रीवा स्थित राजनिवास सर्किट हाउस में महंत समर्थ त्रिपाठी उर्फ सीताराम दास महाराज ने किशोरी के साथ बलात्कार किया, इस घटना से रीवा में सनसनी फैल गई, घटना के बाद से महंत सीताराम दास महाराज सहित अन्य लोग फरार है, वहीं एक आरोपी विनोद पांडेय को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, विनोद पांडेय कुख्यात बदमाश है, जो किशोरी को महंत के पास लेकर आया था.

दरअसल, साधु के भेष में हैवानियत करने वाले इस बाबा का नाम सीताराम दास महाराज है। जो कि एक जाना-माना कथावाचक है। आरोपी 1 अप्रैल से होने वाले हनुमान कथा वाचन के लिए रीवा आया हुआ था। जहां वह 28 मार्च की शाम सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन रूम नंबर-4 में ठहरा हुआ था। बताया जा रहा है कि इसी दौरान उसका एक चेला सतना जिले की एक नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर सर्किट हाउस लेकर पहुंचा। जहां बच्ची को पहले जबरदस्ती बंद कमरे में शराब पिलाई गई। इसके बाद बाबा ने उसका रेप किया।

हिस्ट्रीशीटर लेकर पहुंचा था बाबा के पास

जांच में सामने आया है कि बाबा ने जिस रूम में इस वारदात को अंजाम दिया वह एक हिस्ट्रीशीटर के नाम पर बुक था। इस हिस्ट्रीशीटर की पीड़ित लड़की से पहले से जान-पहचान थी। जो उसे अपने साथ बाबा के पास लेकर पहुंचा और कहने लगा कि महंत उसके सारे बिगड़े काम बना देगें, एक बार उनसे मिल लेना चाहिए। फिर मना करने पर विनोद और दूसरा शख्स लड़की को कमरे में बाबा के पास बंद करके वहां से चले गए। बाहर से रूम बंद कर चले गए। रेप करने के बाद आरोपी पीड़िता को वापस उसके घर छोड़ गए।

पीड़िता ने बताई आपबीती

पीड़िता अगले दिन 29 मार्च को अपने पिता के साथ रीवा के सिविल थाने पहुंचकर आरोपी बाबा और उसके सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। लड़की ने कहा-हिस्ट्रीशीटर ने उसे धमकाया कि किसी को कुछ नहीं बताना। अगर बताया तो जान से मार देंगे। ASP शिवकुमार वर्मा ने बताया कि इस मामले में 4 आरोपी बनाए गए हैं। जिसमें पहला आरोपी महंत सीताराम उर्फ समर्थ त्रिपाठी और दूसरा विनोद पांडेय हैं। पुलिस ने विनोद को गिरफ्तार कर लिया है। जो कि एक हिस्ट्रीशीटर है और हाल ही में जेल से बाहर आया है। वहीं बाबा की तलाश जारी है।

कौन है आरोपी महंत सीताराम

दुष्कर्म के आरोपी बाबा कथावचाक है और वेदांती महाराज का शिष्य है। रीवा के उद्योगपतियों से लेकर यहां के मंत्री-विधायकों से उसके संपर्क हैं। रीवा के एसपी नवनीत भसीन के साथ ही मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम भी महंत सीताराम दास के भक्तों में शामिल हैं। 1 अप्रैल से 10 अप्रैल तक रीवा में श्रीराम जन्मभूमि न्यास के पूर्व सदस्य व पूर्व सांसद रामविलास वेदांती की कथा होने वाली है।

Next Story