Top
राष्ट्रीय

महाराष्ट्र के भिवंडी में बिल्डिंग ध्वस्त होने से 10 की मौत, 25 के दबे होने की आशंका

Janjwar Desk
21 Sep 2020 4:34 AM GMT
महाराष्ट्र के भिवंडी में बिल्डिंग ध्वस्त होने से 10 की मौत, 25 के दबे होने की आशंका
x
बिल्डिंग के मलबे के नीचे 25 लोगों के दबे होने की आशंका है, जबकि 20 लोगों को निकाल कर इलाज के लिए भेजा गया है...

जनज्वार। महाराष्ट्र के भिवंडी में एक बिल्डिंग ध्वस्त होने से कम से 10 लोगों की मौत हो गई है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है। यह हादसा भिवंडीे के धामनकर नाका के पास सोमवार को तड़के पटेल कंपाउंड इलाके में हुआ। भिवंडी का यह इलका मुंबई-ठाणे से सटा हुआ है और ठाणे नगर निगम के तहत ही आता है। ठाणे नगर निगम के प्रवक्ता ने शुरुआत में पांच लोगों, फिर आठ लोगों और अब 10 लोगों की मौत की पुष्टि की है।


बिल्डिंग के मलबे के नीेचे अभी 25 लोगों के दबे होने की आशंका है, जबकि 20 लोगों को मलबे से निकाला गया है।

ध्वस्त हुई तीन मंजिला बिल्डिंग में 21 फ्लैट हैं, जो सुबह 3.20 बजे उस वक्त ध्वस्त हो गई जब लोग गहरी नींद में थे। इस हादसे से आसपास के इलाके में कोहराम मच गया। न्यूज एजेंसी एएनआइ ने घटना की जो तसवीरें जारी की हैं उससे हालात की भयावहता का पता चलता है।


इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है। मृतकों के परिवार के प्र्रति उन्होंने संवेदना प्रकट की है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने कहा है कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है और सभी आवश्यक मदद उपलब्ध करायी जाएगी।


एक छोटे बच्चे को मलबे के नीचे से राहत बचाव दल ने निकाला

एक मासूम बच्चे को राहत एवं बचाव दल ने सुरक्षित मलबे के नीचे से निकाला। इस घटना के वीडियो से प्रतीत होता है कि वह बच्चा बेहद कम उम्र का व गोद का है।



Next Story

विविध

Share it