Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Maharashtra Crisis: एकनाथ शिंदे ने दिया Uddhav Thackeray को जवाब- रख दी यह बड़ी शर्त

Janjwar Desk
22 Jun 2022 5:50 PM GMT
Maharashtra Crisis: एकनाथ शिंदे ने दिया Uddhav Thackeray को जवाब- रख दी यह बड़ी शर्त
x

Maharashtra Crisis: एकनाथ शिंदे ने दिया Uddhav Thackeray को जवाब- रख दी यह बड़ी शर्त

Maharashtra Crisis: महाराष्‍ट्र में जारी सियासी संग्राम (Maharashtra Political Crisis) के बीच शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने एक बार फिर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के सामने एक बड़ी शर्त रख दी है.

Maharashtra Crisis: महाराष्‍ट्र में जारी सियासी संग्राम (Maharashtra Political Crisis) के बीच शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने एक बार फिर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के सामने एक बड़ी शर्त रख दी है. उद्धव ठाकरे के फेसबुक लाइव के बाद एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा कि बीते ढाई साल में 'महा विकास आघाडी' में फायदा सिर्फ घटक दलों का हुआ है. मराठी में किये गए ट्वीट में शिंदे (Eknath Shinde Tweet) ने लिखा, 'MVA में शिवसेना को सिर्फ नुकसान हुआ है. 2.5 सालों में दूसरे दल जहां मजबूत होते गए, वहीं शिवसेना की ताकत कम होती चली गई. पार्टी और शिवसैनिकों के अस्तित्व के लिए इस बेमेल गठबंधन से बाहर निकलना जरूरी है. महाराष्ट्र के हित में अब निर्णय लेने की जरूरत है.'

इससे पहले सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता को संबोधित किया और अपनी चुप्पी तोड़ी. संबोधन के दौरान उद्धव ने कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) कभी हिन्दुत्व नहीं छोड़ेगी. उद्धव ने कहा कि अगर कोई असंतुष्ट विधायक चाहता है कि मैं मुख्यमंत्री नहीं रहूं, तो मैं तुरंत इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं. उद्धव ने कहा, मैं किसी भी चुनौती से पीछे हटने वाला नहीं हूं.

उन्होंने शिवसैनिकों का आह्वान करते हुए कहा कि मेरे साथ गद्दारी न करें. उद्धव ने कहा कि मेरे साथ जब तक शिवसेना के कार्यकर्ता हैं, तब तक मैं किसी भी चुनौती से नहीं डरूंगा. अगर शिवसैनिकों को लगता है कि मैं शिवसेना प्रमुख बनने लायक नहीं हूं तो मैं उसे भी छोड़ने के लिए तैयार हूं. उद्धव ने कहा कि आज मैं अपना इस्तीफा तैयार करके रखता हूं. जो विधायक मेरा इस्तीफा चाहते हैं वो मेरे सामने आएं. मैं उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दूंगा.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. पवार के साथ उनकी बेटी एवं NCP सांसद सुप्रिया सुले और पार्टी मंत्री जितेंद्र आव्हाड भी थे. NCP नेताओं ने मुख्यमंत्री के साथ दक्षिण मुंबई स्थित उनके सरकारी आवास 'वर्षा' में चर्चा की. हालांकि बैठक में क्या बात हुई यह पता नहीं चल सका. यह बैठक ठाकरे के वेबकास्ट के बाद हुई, जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर पद छोड़ने की पेशकश की.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध