राष्ट्रीय

Maharashtra : शरद पवार से मुलाकात के बाद संजय राउत के बदले सुर, कहा - अब नहीं होगी कोई बात, जो होगा विधानसभा में होगा

Janjwar Desk
24 Jun 2022 7:06 AM GMT
Maharashtra Political Crisis : मुंबई आकर बात करो, महाविकास अघाड़ी भी छोड़ देंगे, बागी विधायकों से संजय राउत की अपील, कांग्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया
x

Maharashtra Political Crisis : 'मुंबई आकर बात करो, महाविकास अघाड़ी भी छोड़ देंगे', बागी विधायकों से संजय राउत की अपील, कांग्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया

Maharashtra News : संजय राउत ने कहा कि हम हार मानने वाले लोग नहीं हैं। हमारे पास बहुमत है, फ्लोर टेस्ट में हम जीतेंगे। अब जो होगा वो विधानसभा में होगा।

Maharashtra News : महाराष्ट्र के सियासी रण के रंग पल-पल बदल रहे हैं। बीती रात तक शिवसेना ( Shiv Srna ) के बागियों के सामने सरेंडर की मुद्रा में दिखाई देने वाले संजय राउत ( Sanjay Raut ) के सुर कुछ देर पहले एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ( Sharad Pawar ) से मुलाकात के बाद गए हैं। शरद पवार से मुलाकात के बाद बाहर आते ही संजय राउत ने मीडिया को बताया कि अब बागियों से कोई बातचीत नहीं होगी। बातचीत के सभी दरवाजे बंद कर दिए गए हैं। अब जो भी होगा वो फ्लोर टेस्ट ( Floor Test ) में होगा।

शिवसेना के प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ( Sanjay Raut ) ने कहा कि हम हार मानने वाले लोग नहीं हैं। हमारे पास बहुमत है फ्लोर टेस्ट में हम जीतेंगे। अब जो होगा वो विधानसभा ( Maharashtra Assembly ) में होगा। वो लोग मुंबई आएं, फिर उनके साथ क्या करना है, हम सोचेंगे। फिलहाल हमने बातचीत के सारे रास्ते अब बंद कर दिए हैं। अब हमारा बागियों को चैलेंज है। सामने आइए, हम बताएंगे आपकी क्या है ताकत। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि बागियों ने बहुत गलत कदम उठाया है।

शिंदे का दावा - हमारे पास हैं शिवसेना के 40 विधायक

बता दें कि महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट को लेकर शुक्रवार दोपहर 12 बजे मुंबई के शिवसेना भवन में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में एक बैठक जारी है। बैठक में जिला अध्यक्षों और मुख्य जिला समन्वयकों सहित पार्टी के अन्य नेता मौजूद हैं। दूसरी तरफ आज शिवसेना के कुछ और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की संभावना है और एकनाथ शिंदे खेमे में विधायकों की संख्या 50 को पार करने की उम्मीद है। एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके पास 40 शिवसेना विधायकों का समर्थन हैं और 50 से ज्यादा MLAs उनके साथ हैं।

शिवसेना के 37 बागी विधायकों ने महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष को पत्र लिखा है और घोषणा की कि एकनाथ शिंदे सदन में उनके नेता रहेंगे। साथ ही पत्र की प्रति राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और विधान परिषद के सचिव को भी भेजी गई है।

भाजपा-एकनाथ शिंदे की बनेगी सरकार

वहीं केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि उद्धव ठाकरे का समय चला गया है। उनके पास आखिर में 4 से 5 विधायक रह सकते हैं बाकि सारे विधायक एकनाथ शिंदे के साथ जाएंगे। सरकार भाजपा-एकनाथ शिंदे की आएगी।

दलबदलू विधायक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

महाराष्ट्र में दल बदल में शामिल सभी विधायकों पर कार्रवाई की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 29 जून को सुनवाई हो सकती है। मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष जया ठाकुर ने SC में अर्जी दायर की है। अर्जी में दलबदल करने वाले विधायकों को 5 साल के लिए चुनाव लड़ने से रोकने के निर्देश देने की मांग की गई है।

Next Story

विविध