Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Maharashtra News : वडोदरा में हुई शिंदे और फडणवीस की गुपचुप मुलाकात, आधी रात में क्या हुई बात?

Janjwar Desk
26 Jun 2022 3:07 AM GMT
Maharashtra News : वडोदरा में हुई शिंदे और फडणवीस की गुपचुप मुलाकात, आधी रात में क्या हुई बात?
x
Maharashtra News : महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच वडोदरा में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की गुपचुप मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद शनिवार सुबह शिंदे वापस गुवाहाटी लौट गए।

Maharashtra News : महाराष्ट्र में सियासी संकट ( Maharashtra Political Crisis ) जारी है। ताजा अपडेट यह है कि नई सरकार के गठन को लेकर शिवसेना ( Shiv Sena ) के बागी गुट ने भाजपा ( BJP ) के साथ कवायद शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि बागियों के नेता एकनाथ शिंदे ( Eknath Shinde ) शुक्रवार रात अचानक गुवाहाटी से इंदौर होते हुए वडोदरा पहुंचे थे। वडोदरा में उनकी मुलाकात पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ( Devendra Fadanvis ) से हुई थी। दोनों की मुलाकात के बाद शनिवार सुबह शिंदे वापस गुवाहाटी लौट गए।

इसके बाद 25 जून को शिंदे गुट ने दावा किया था कि उसे 38 विधायकों का समर्थन हासिल है। उनके गुट पर दलबदल कानून ( anti defection law ) लागू नहीं होगा। फिलहाल, शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे ( Eknath Shinde ) अन्य विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं। शिंदे का दावा है कि उनके पास शिवसेना के 38 विधायक हैं।

बता दें कि आज महाराष्ट्र में शिवसेना की राजनीतिक उठापटक का लगातार छठा दिन है। दो दिन पहले तक शिवसेना बागी शिंदे के सामने आत्मसमर्पण करती नजर आ रही थी। जबकि पांचवें दिन शिवसेना आक्रामक नजर आई।

बागियों को माफ नहीं करेंगे उद्धव

वहीं शिवसेना कार्यसमिति की 25 जून को मुंबई में बैठक हुई। इसमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) और शिवसेना के संजय राउत समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल थे। बैठक के बाद राउत ने कहा कि शिवसेना को धोखा देने वालों को माफ नहीं किया जाएगा। उद्धव बागियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि शिंदे पहले नाथ थे, अब दास हो गए हैं। हमारे बागी सुलगते बम पर बैठे हुए हैं। शिवसेना बालासाहब की है और रहेगी और किसी को भी बालासाहब के नाम का इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा। अब मराठी अस्मिता और हिंदुत्व के मुद्दे पर शिवसेना और आक्रमक रवैया अपनाएगी।

Maharashtra News : बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना में बगावत के बाद पिछले कुछ दिनों से सियासी संकट जारी है। शुरुआती दौर में नरम रुख का परिचय देने के बाद शिवसैनिकों ने अपने ही बागी गुट के नेताओं के लिए खिलाफ हिंसक रुख अपना लिया है। दोनों गुट पार्टी पर अपने अधिकार का दावा कर रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने उद्धव गुट की शिकायत पर 16 बागी विधायकों को नोटिस जारी किया है।

Next Story

विविध