Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Maharashtra News : उद्धव सरकार में मंत्री रहे अनिल देशमुख को CBI ने हिरासत में लिया, 100 करोड़ वसूली का मामला

Janjwar Desk
6 April 2022 7:00 AM GMT
Maharashtra News : उद्धव सरकार में मंत्री रहे अनिल देशमुख को CBI ने हिरासत में लिया, 100 करोड़ वसूली का मामला
x

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी के नेता अनिल देशमुख।

Maharashtra News : अनिल देशमुख को सीबीआई ने हिरासत मे लिया।

Maharashtra News : महाराष्ट्र में राजनीतिक दलों के बीच जारी सियासी घमासान के बीच बुधवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो ( CBI ) ने उद्धव सरकार में गृह मंत्री रहे अनिल देशमुख ( Anil Deshmukh ) को हिरासत में ले लिया है।

CBI ने आर्थर रोड जेल से हिरासत में लिया

केंद्रीय जांच ब्यूरो ( CBI ) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ( Anil Deshmukh ) को आर्थर रोड जेल ( Orther road jail ) से अपनी हिरासत में लिया है। अनिल देशमुख भ्रष्टाचार के मामले में लंबे अरसे से आर्थर रोड जेल में ही बंद हैं। केंद्रीय एजेंसी ने उनके खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज किया था। जल्द ही उसे सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सीबीआई ( CBI ) ने अनिल देशमुख ( Anil Deshmukh ) को 100 करोड़ की वसूली ( 100 crore vasooli case) मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उन्हें मुंबई के आर्थर रोड जेल से लेकर थोड़ी देर में स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई कोर्ट में अनिल देशमुख के रिमांड की मांग करेगी।

दूसरी तरफ अनिल देशमुख ( Anil Deshmukh ) के खिलाफ चल रहे CBI केस से जुड़े 2 आरोपियों की अग्रिम जमानत याचिका अदालत ने खारिज कर दी है।

देशमुख के पीए और पीएस भी हिरासत में

इससे पहले सीबीआई पूर्व मंत्री अनिल देशमुख के पीए कुंदर शिंदे और पीएस संजीव पालांडे को भी पूछताछ के लिए कस्टडी में ले चुकी है। सीबीआई ने तलोजा जेल से बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को भी कस्टडी में लिया है। फिॅलहाल, इन सबसे पूछताछ जारी है। शुरू है। सीबीआई अनिल देशमुख को शिंदे और पलांडे के साथ ही कस्टडी में लेने वाली थी, लेकिन आर्थर रोड जेल में 2 अप्रैल को देशमुख की तबीयत बिगड़ गई। खबर आई कि वे बाथरुम में गिर गए। इसके बाद उन्हें मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हॉस्पिटल में उनके कंधे की सर्जरी की गई है। इसके बाद मंगलवार को उन्हें जेजे अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। आज सीबीआई ने उन्हें आर्थर रोड जेल से अपने हिरासत में ले लिया।

जबरन 100 करोड़ की वसूली का आरोप

बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिख कर यह आरोप लगाया था कि वे गृहमंत्री रहते हुए सचिन वाजे समेत पुलिस अधिकारियों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। वे उनसे मुंबई के रेस्टोरेंट्स और बार से 100 करोड़ की वसूली करवा रहे हैं। इस आरोप के बाद अनिल देशमुख को गृहमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

Next Story

विविध