राष्ट्रीय

Maharashtra political crisis: बागी विधायकों से बोले CM ठाकरे मेरे सामने आकर बोलें, मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं

Janjwar Desk
22 Jun 2022 2:44 PM GMT
Maharashtra political crisis: बागी विधायकों से बोले CM ठाकरे मेरे सामने आकर बोलें, मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं,
x

Maharashtra political crisis: बागी विधायकों से बोले CM ठाकरे मेरे सामने आकर बोलें, मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं,

Maharashtra political crisis: शिवसेना के बागी विधायकों को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि शिवसेना और हिंदुत्व को कभी अलग नहीं किया जा सकता है।

Maharashtra political crisis: शिवसेना के बागी विधायकों को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि शिवसेना और हिंदुत्व को कभी अलग नहीं किया जा सकता है। उद्धव ठाकरे का कहना है कि बागी विधायकों की ओर से आधिकारिक बयान आने पर इस्तीफा देने को तैयार हूं। लेकिन पहले वह मुंबई आएं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबित, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर बागी विधायकों की ओर से कोई आधिकारिक बयान आता है। तो वह सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे और इतना ही नहीं सरकारी आवास छोड़ने के लिए तैयार हैं। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बाद बढ़ते राजनीतिक संकट के बीच ठाकरे ने साफ शब्दों में कहा कि मैं अपना त्याग पत्र दूंगा। यदि वे मेरे सामने आते हैं और इसके लिए कहते हैं। यह एक बड़ा झटका है।

पीसी के दौरान उद्धव ठाकरेने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस कह रही है कि वे मुझे नहीं चाहते स्वीकार्य और अपेक्षित है। लेकिन अगर मेरे अपने लोग मुझे नहीं चाहते हैं, तो क्या किया जा सकता है?। मेरे पास कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं था। मैंने अपनी इच्छा से किया और अपने पिता को दिए गए वादे को पूरा करने के लिए किया। हमें कांग्रेस, एनसीपी के साथ हाथ मिलाना पड़ा, जिसके साथ हमने 25 साल तक लड़ाई लड़ी थी।

उद्धव ठाकरे ने जनता से बातचीत करते हुए कहा कि मैं कोरोना संक्रमित हूं। मेरी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है, मैं लोगों से नहीं मिल रहा हूं, लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि शिवसेना बालासाहेब की सेना है। हिंदुत्व से कभी अलग नहीं हो सकता। शिवसेना हिंदुत्व से अलग नहीं है, शिवसेना कभी हिंदुत्व नहीं छोड़ सकती। शिवसेना को हिंदुत्व पर सफाई देने की जरूरत नहीं है। हमारे कुछ विधायक गायब हैं, कुछ विधायकों ने हमसे संपर्क करने की कोशिश की है।

Next Story