Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Mamta Banerjee News : "दिल्ली का लड्डू मत खाइए" Darjeeling में नेताओं से बोलीं Bengal CM, जानिए पूरी कहानी

Janjwar Desk
29 March 2022 11:32 AM GMT
Mamta Banerjee News : दिल्ली का लड्डू मत खाइए Darjeeling में नेताओं से बोलीं Bengal CM
x

Mamta Banerjee News : "दिल्ली का लड्डू मत खाइए" Darjeeling में नेताओं से बोलीं Bengal CM

Mamta Banerjee News : बंगाल के पर्ववतीय और प्रसिद्ध पर्यटन स्थल दार्जिलिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहाड़ी क्षेत्र (Hill areas) की पार्टियों के प्रतिनिधियों से बैठक के दौरान कहा कि वे इस क्षेत्र के और यहां के लोगों के आर्थिक और सामाजिक उत्थान के लिए कार्य करना चाहती हैं।

Mamta Banerjee News : पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) ने दार्जिलिंग (Darjeeling) में अपने उत्तर बंगाल के दौरान के दौरान बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र के कई पार्टियों के नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने दार्जिलिंग में हिल्स क्षेत्र के पार्टियों के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि वे दिल्ली का लड्डू मत खाएं।

बंगाल के पर्ववतीय और प्रसिद्ध पर्यटन स्थल दार्जिलिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहाड़ी क्षेत्र (Hill areas) की पार्टियों के प्रतिनिधियों से बैठक के दौरान कहा कि वे इस क्षेत्र के और यहां के लोगों के आर्थिक और सामाजिक उत्थान के लिए कार्य करना चाहती हैं। मैं सभी लोगों के साथ मिलकर क्षेत्र की भलाई के लिए काम करना चाहती हूं। इसके बाद ममता ने केन्द्र सरकार पर तंज करते हुए इन नेताओं से अपील करते हुए कहा कि वे दिल्ली का लड्डू खाना बंद कर दें।

बैठक के बाद ममता बनर्जी ने इस मीटिंग के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि लोगों का ध्यान बढ़ती महंगाई से हटाने के लिए देश की भाजपा सरकार केन्द्र की एजेंसियों का इस्तेमाल कर विरोधियों को डरा रही हैं। चुनावों के दौरान भाजपा की सरकार यह दावा करती है कि वह देश की रक्षक पार्टी है, पर उनकी ओर से किया गया यह दावा सौ फीसदी झूठ है।

तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हुई इस बैठक के दौरान पर्वतीय क्षेत्र दार्जिलिंग की पार्टी गोरखा जन मुक्ति मोर्चा (GJM) की ओर से पश्चिम बंगाल के तहत ही दार्जिलिंग क्षेत्र की स्थायी राजनी​तिक समस्याओं के हल की मांग की गयी। आपको बता दें कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा लंबे समय से पश्चिम बंगाल से दार्जिलिंग को अलग करने की मांग कर रहा है।

गोरखा जन मुक्ति मोर्चा (GJM) के सचिव रोशन गिरी ने कहा है ​कि पार्टी अब यहां की समस्याओं स्थायी राजनीतिक समाधान चाहती है जिससे पहाड़ी इलाके के लोगों का विकास सुनिश्चित ​हो सके।

आपको बता दें कि सोमवार (28 मार्च) को गोरखा जन मुक्ति मोर्चा और हामरो पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिला था। ममता बनर्जी इन दिनों उत्तरी ​बंगाल के पांच दिनों के दौरे पर हैं।

Next Story

विविध