राष्ट्रीय

Manik Saha New CM Tripura : मणिक साहा होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, बीजेपी विधायक दल की बैठक में ​नाम पर लगी मुहर

Janjwar Desk
14 May 2022 1:30 PM GMT
Manik Saha New CM Tripura : मणिक साहा होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, बीजेपी विधायक दल की बैठक में ​नाम पर लगी मुहर
x

Manik Saha New CM Tripura : मणिक साहा होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, बीजेपी विधायक दल की बैठक में ​नाम पर लगी मुहर

Manik Saha New CM Tripura manik saha honge tripua ke naye chief minister, bjp vidhayak dal ki baithak me liya gaya faisla aaj ki taja khabar latest news in hindi aaj ki taja khabar 14 may news top 10 today

Manik Saha New CM Tripura : त्रिपुरा में बिप्लब देब के इस्तीफे के बाद अब बीजेपी ने मणिक साहा (Manik Saha) को नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है। बीजेपी विधायक दल की बैठक में साहा के नाम पर मुहर लगाई गई है। बिप्लब देब के इस्तीफे के बाद कई नामों की चर्चा चल रही थी, जिनमें मणिक साहा का नाम भी शामिल था। आखिरकार तमाम नेताओं ने साहा को ही विधायक दल का नेता चुना। जिसके बाद अब वो जल्द शपथ लेकर सीएम का पद संभाल सकते हैं। मणिक साहा राजभवन के लिए निकल चुके हैं।

बता दें कि मणिक साहा त्रिपुरा बीजेपी के अध्यक्ष हैं और राज्यसभा सांसद भी हैं. पार्टी ने चुनावों से ठीक एक साल पहले उन पर भरोसा जताते हुए ये अहम जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है। क्योंकि पिछले कुछ दिनों से त्रिपुरा में बीजेपी नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी था, साथ ही इसके पीछे की वजह बिप्लब देब को बताया जा रहा था।

आलाकमान से मुलाकात के बाद बिप्लब देब ने दिया इस्तीफा

इससे पहले शुक्रवार 13 मई को बिप्लब देब ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के ठीक 24 घंटे बाद 14 मई को उन्होंने राज्यपाल के पास जाकर अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इस्तीफा देने के बाद बिप्लब देब ने ये साफ कर दिया था कि आलाकमान के कहने पर ही उन्होंने ये फैसला किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी उनके लिए सबसे ऊपर है और जो भी जिम्मेदारी पार्टी की तरफ से उन्हें मिलेगी, वो उसे निभाएंगे।

त्रिपुरा की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। उत्तराखंड, गुजरात और कर्नाटक की तरह भाजपा त्रिपुरा में भी मुख्यमंत्री बदलने जा रही है। इस कड़ी में वर्तमान मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने इस्तीफा भी दे दिया है। आपको बता दें कि बीजेपी के मौजूदा सीएम बिप्लब देव को हटाने के फैसले के बाद बिप्लब देव ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। उनकी जगह अब नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति की जाएगी। बता दें कि इससे पहले सीएम बिप्लब देव ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसी मुलाकात में यह तय हो गया था कि बीजेपी उन्हें हटाने जा रही है।

Next Story

विविध