राष्ट्रीय

Manish Gupta Murder Case : सीबीआई ने होटल के कमरे में की छानबीन, तिहाड़ भेजी जाएगी जेएन सिंह एंड कंपनी

Janjwar Desk
14 Nov 2021 4:18 AM GMT
up news
x

(मनीष गुप्ता मर्डर केस में सीबीआई कर रही परत दर परत जांच)

शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे सीबीआई टीम सर्किट हाउस से निकली। होटल कृष्णा पैलेस पहुँची टीम ने 20 मिनट तक मनीष गुप्ता के ठहरने वाले कमरे से लेकर घटना के समय तक चर्चा की...

Manish Gupta Murder Case : कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई (CBI) टीम ने शनिवार 13 नवंबर को होटल कृष्णा पैलेस से तमाम जानकारियां जुटाई हैं। इस सहित टीम ने घटना के दिन मौजूद कर्मचारियों से भी पूछताछ के लिए तैयार रहने को कहा है। रामगढ़ताल थाने से एक फाईल भी मंगाई गई है।

इससे पहले दोपहर लगभग एक बजे एनेक्सी भवन के सेफ हाउस में रामगढ़ताल थाने के कम्प्यूटर ऑपरेटर दीपक समेत तीन पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की गई। शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे सीबीआई टीम सर्किट हाउस से निकली। होटल कृष्णा पैलेस पहुँची टीम ने 20 मिनट तक मनीष गुप्ता के ठहरने वाले कमरे से लेकर घटना के समय तक चर्चा की।

पुलिस निगरानी में है कमरा नंबर 512

होटल कृष्णा पैलेस के जिस कमरे में मनीष गुप्ता की पिटाई के बाद मौत हुई थी, वह कमरा नंबर 512 घटना के बाद से ही पुलिस की निगरानी में है। कमरे के बाहर परमानेंट दो पुलिसवालों की ड्यूटी लगी है। कमरे में सबूतों से किसी प्रकार की छेड़छाड़ ना हो इसके लिए एसआईटी की फॉरेंसिक जांच के बाद से ही यहां पुलिस तैनात है।

तिहाड़ जाएगी जेएन सिंह एंड टीम

सीबीआई के हाथ में जांच जाने के साथ ही अब इस केस का ट्रायल भी दिल्ली में ही होगा। लिहाजा आरोपित पुलिसवालों को सीबीआई टीम दिल्ली की तिहाड़ जेल में भेजेगी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सीबीआई कोर्ट में ट्रायल का फैसला सुनाया। जिसके बाद से आरोपितों के तिहाड़ में जाने की सरगर्मी तेज हो गई है। इसी के साथ गोरखपुर जेल में बंद पुलिसवालों के माथे की शिकन भी बढ़नी बताई जा रही।

मनीष के दोस्तों से फिर होगी पूछताछ

सीबीआई टीम ने मनीष गुप्ता के दो दोस्तों चंदन सैनी और राणा चंद से शु्क्रवार 12 नवंबर को पूछताछ की थी। जबकी एक अन्य दोस्त धनंजय नहीं पहुँच सका था। इन लोगों से रविवार 14 नवंबर को सीबीआई टीम एक बार फिर पूछताछ करेगी। जिसके बाद सभी के बयानों का आपस में मिलान कराया जाएगा।

Next Story

विविध