राष्ट्रीय

Manish Maheshwari : विवादों में रहे मनीष माहेश्ववरी ने छोड़ा ट्विटर, अब शुरू करेंगे ये काम

Janjwar Desk
15 Dec 2021 10:53 AM GMT
Manish Maheshwari : विवादों में रहे मनीष माहेश्ववरी ने छोड़ा ट्विटर, अब शुरू करेंगे ये काम
x

(ट्विटर इंडिया के पूर्व मैनेजिंग एडिटर मनीष माहेश्वरी)

Manish Maheshwari : साल 2019 में माहेश्वरी ने ट्विटर इंडिया के प्रंबंध निदेशक के तौर पर काम संभाला था और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य लोगों के ट्विटर अकाउंट बंद होने के बाद वह विवादों में आए....

Manish Maheshwari : ट्विटर इंडिया के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी (Manish Maheshwari) ने अब ट्विटर (Twitter) को छोड़ दिया है। माहेश्वरी की बड़ी भूमिका निभाने के लिए सान फ्रांसिस्को भेज दिया गया था। अब उन्होंने ट्विटर पर ही एक ट्वीट के जरिए इसे छोड़ने की घोषणा की है। वह अब अपना खुद का स्टार्टअप शुरू करने जा रहे हैं।

बता दें कि साल 2019 में माहेश्वरी ने भारत में ट्विटर के प्रंबंध निदेशक के तौर पर काम संभाला था और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) व अन्य लोगों के ट्विटर अकाउंट बंद किए जाने के बाद विवाद हुआ तो उन्हें इस वर्ष अगस्त में अमेरिका के सान फ्रांसिस्को में वरिष्ठ निदेशक, राजस्व रणनीति और अभियान के पद पर भेजा गया था।

मनीष माहेश्वरी ने अपने ट्वीट में लिखा- करीब तीन साल बाद मैं शिक्षा और शिक्षण के लिए खुद को समर्पित करने के लिए ट्विटर को छोड़ रहा हूं। हालांकि भारी मन के साथ ट्विटर छोड़ रहा हूं लेकिन शिक्षा के जरिए विश्व स्तर पर जो प्रभाव पैदा किया जा सकता है, उसके लिए मैं उत्साहित हूं।

उन्होंने आगे लिखा, शिक्षा मेरे दिल के बहुत करीब है। भारत के भीतरी इलाकों में एक मध्यमवर्गीय परिवार में पल-बढ़कर मैं हाईस्कूल का शिक्षक रहा हूं। व्हार्टन में भी मैंने एक शिक्षक सहायक के रूप में अपनी शिक्षा को डिलीवर किया है। यह मेरी जड़ों में वापस जाने का अवसर है।

माहेश्वरी ने कहा कि वह तनय प्रताप के साथ पार्टनरशिप कर रहे हैं जिन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक वरिष्ठ सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया है। उन्होंने कहा, हम वर्चुअल मंच के जरिए से प्रशिक्षण प्रदान करना शुरू करेंगे। इस मंच का नाम मेटावर्सिटी रखा है।

माहेश्वरी ट्विटर से जुड़ने से पहले नेटवर्क 18 डिजिटल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी थे। उन्होंने फ्लिपकार्ट और पीएंडजी समेत कई अन्य कंपनियों के साथ भी काम किया है।

Next Story

विविध