राष्ट्रीय

सेनाधिकारी की पत्नी ने मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ सेना को किया जॉइन, आखिरी विदाई देते हुए किया था वादा

Janjwar Desk
29 May 2021 3:14 PM GMT
सेनाधिकारी की पत्नी ने मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ सेना को किया जॉइन, आखिरी विदाई देते हुए किया था वादा
x

(निकिता ने अपने शहीद पति को वादा किया था कि वह सेना में शामिल होकर दिखाएंगी और लेफ्टिनेंट निकिता बन गईं।)

मेजर ढौंढियाल और नितिका की शादी को 10 माह ही हुए थे और अप्रैल 2019 में दोनों की पहली मैरिज एनिवर्सिरी थी...

जनज्वार डेस्क। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में साल 2019 में हुए आतंकी हमले में मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल शहीद हो गए थे। पति की अंतिम विदाई के दौरान उनकी पत्नी निकिता ढौंढियाल ने उनसे वादा किया था कि वह सेना में शामिल होकर दिखाउंगी। अब खबर है कि मेजर विभूति की तीस वर्षीय पत्नी निकिता ढौंढियाल भी भारतीय सेना में बतौर लेफ्टिनेंट शामिल हो गई हैं।

बता दें कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हुए हमले में 40 सुरक्षाबल शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने सुरक्षाबलों के वाहन पर हमला किया था। इस हमले के बाद सेना ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की थी। मुठभेड़ के दौरान 4 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे। इनमें एक मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल भी थे।


मेजर ढौंढियाल और नितिका की शादी को 10 माह ही हुए थे और अप्रैल 2019 में दोनों की पहली मैरिज एनिवर्सिरी थी। नितिका कौल ने तब अपने पति को एक बहादुर सैनिक बताते हुए कहा था कि उन्‍हें इस बात का पूरा भरोसा है कि उनके पति की शहादत और ज्‍यादा लोगों को सेनाओं में जाने के लिए प्रेरित करेगी।

शहादत के बाद जब मेजर ढौंढियाल का पार्थिव शरीर उनके गृहनगर पहुंचा था तो शव के पास खड़ी नितिका ने अपने पति को सैल्‍यूट किया। नितिका ने कहा, 'आपने मुझसे झूठ कहा था कि आप मुझसे प्‍यार करते हो। आप मुझसे नहीं बल्कि अपने देश से ज्‍यादा प्‍यार करते थे और मुझे इस बात पर गर्व है'। उन्होंने यह भी कहा था कि वह कोई बेचारी नहीं हैं बल्कि एक बहादुर शहीद की पत्‍नी हैं और उन्‍हें अपने पति की शहादत पर गर्व है।

नितिका ने 'जय हिंद' बोलकर अपने पति को अंतिम विदाई दी थी। जानकारी के मुताबिक नीतिका किसी मल्टी नेशनल कंपनी में काम कर रही थीं। नितिका ने पिछले साल शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) की परीक्षा पास कर ली थी, जिसके बाद उन्हें सेना में शामिल किया गया है। अब वो भी पति की तरह आर्मी ऑफिसर की यूनिफॉर्म पहनकर दुश्मनों से जंग करने के लिए तैयार हैं।

Next Story

विविध

Share it