Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Aaj Ka Mausam: पंजाब-हरियाणा-दिल्ली समेत कई राज्यों में 5 डिग्री तक पारा गिरने की संभावना, घने कोहरे और ठंड का अलर्ट

Janjwar Desk
25 Jan 2022 4:10 AM GMT
Aaj ka Mausam, 20 October: दक्षिण के बाद अब पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश का अलर्ट, उत्तराखंड-हिमाचल-कश्मीर में बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड
x
Kaisa Hai Aaj Ka Mausam: आईएमडी के ताजा अपडेट की मानें तो अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है। कई राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी...

Aaj Ka Mausam, 25 January 2022: अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत (North India Weather) के न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है, जिससे दिल्ली (Delhi Weather) समेत कई राज्यों में 'ठंडा दिन' (Cold Day) जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। मौसम विभाग का अनुसामन है कि पंजाब (Punjab ka Mausam), हरियाणा-उत्तर प्रदेश (UP IMD WEather Forecast), राजस्थान, गुजरात तथा महाराष्ट्र (Maharashtra Weather) के कुछ हिस्सों में शीतलहर चल सकती है।

Kaisa hai aaj ka mausam: आईएमडी (IMD) ने सोमवार को बताया कि अगले दो से तीन दिनों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली (Delhi Weather News), उत्तराखंड (Uttarakhand Weather), मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। राज्य में 25 और 26 जनवरी को ठंडे दिन रहने की संभावना है।

बात करें अन्य राज्यों की तो अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे और ठंड का संभावना है। 25-27 जनवरी के दौरान इन क्षेत्रों में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति की संभावना है।

वहीं, उत्तर प्रदेश में आगमी दो से तीन दिनों में शीतलहर तेज हो सकती है। जनवरी के लास्ट वीक में लोगों को सर्दी से निजात नहीं मिलेगी। पश्चिमी विक्षोभ के कारण ठंड में जबरदस्त इजाफा दर्ज किया जा रहा है। झारखंड में मौसम विभाग ने 24 और 25 जनवरी को कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जतायी है। हालांकि, इसके बाद प्रदेश में आसमान साफ रहेगा, लेकिन ठंड बढ़ेगा।

25-01-2022 Mausam: अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर के अनुसार, पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात संभव है। इसके अलावा पंजाब के उत्तरी हिस्सों, हरियाणा के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश की संभावना जताई है। उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है। तेलंगाना के न्यूनतम तापमान में भी 3 से 4 डिग्री की गिरावट आ सकती है।

Next Story

विविध