राष्ट्रीय

MLA Amanatullah Khan को मिली जमानत, अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान प्रदर्शन करते हुए लिया गया था हिरासत में

Janjwar Desk
13 May 2022 12:14 PM GMT
MLA Amanatullah Khan को मिली जमानत, अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान प्रदर्शन करते हुए लिया गया था हिरासत में
x

MLA Amanatullah Khan को मिली जमानत, अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान प्रदर्शन करते हुए लिया गया था हिरासत में

MLA Amanatullah Khan : दिल्ली की एक अदालत ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान को जमानत दे दी है...

MLA Amanatullah Khan : दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (MLA Amantullah Khan) को जमानत दे दी है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर एक बार फिर से सवाल उठने शुरू हो गए हैं। वहीं अमानतुल्लाह खान को 50-50 हजार रुपये के दो मुचलके पर जमानत दी गई है।

बता दें कि गुरवार 12 मई को अमानतुल्लाह खान और पांच अन्य को मदनपुर खादर इलाके में एसडीएमसी (SDMC) के अतिक्रमण विरोधी अभियान (Anti Encroachment Drive) में बाधा डालने और सराकारी कर्मचारियों को उनके काम से रोकने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। बाद में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

अमानतुल्लाह खान (MLA Amantullah Khan) ने मदनपुर खादर के कंचन कुंज में अपने समर्थकों और स्थानीय लोगों के साथ इस अभियान का विरोध किया था। इसके बाद उनपर खिलाफ दंगे और सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा पहुंचाने के आरोप लगाते हुए हिरासत में ले लिया गया था। बताया जा रहा है कि आप विधायक की गिरफ्तारी के विरोध में आज ओखला और शाहीन बाग के कई बाजार बंद रखे गए हैं।

दिल्ली हाईकोर्ट के वकील मोहम्मद इरशाद ने अपने ट्वीट में लिखा- कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान को दी जमानत। गरीब लोगों के घरों को तोड़े जाने का विरोध करते हुए पुलिस द्वारा कल गिरफ्तार किया गया था। अदालत में पुलिस के झूठ को उजागर करने और कानून और मानवता पर पुलिस को आईना दिखाने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता जी को बहुत-बहुत धन्यवाद।

आप नेता दुर्गेश पाठक ने लिखा- माननीय कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान भाई को जमानत दी। भाजपा की दिल्ली के 63 लाख लोगों के घर तोड़ने की जो कुनीति है, वो आम आदमी पार्टी नहीं होने देगी। हमारा एक-एक विधायक, एक-एक कार्यकर्ता हजारों बार जेल जाने को तैयार हैं।

एक आधिकारिक दस्तावेज में खुलासा हुआ है कि दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान को हिस्ट्रीशीटर और बैड कैरेक्टर घोषित किया है। दक्षिण पूर्वी जिले के जामिया नगर पुलिस थाने द्वारा 28 मार्च को खान को बैड कैरेक्टर घोषित करने का प्रस्ताव भेजा गया था जिसे 30 मार्च को मंजूरी दी गई थी।

दस्तावेज में कहा गया कि अमानतुल्लाह खाने के खिलाफ कुल 18 एफआईआर हैं। पुलिस के मुताबिक जो व्यक्ति हत्या और हत्या के प्रयासों जैसे मामलों में शामिल होता है और किसी क्षेत्र में शांति भंग कर सकता है उसे बैड कैरेक्टर घोषित किया जाता है। पुलिस ऐसे लोगों पर नजर रखती है।

Next Story

विविध