Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Mohammed Shami Troll Social media : पाकिस्तान से हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी मोहम्मद शमी कैसे हो गये गद्दार

Janjwar Desk
25 Oct 2021 1:56 PM GMT
Mohammed Shami Troll Social media : पाकिस्तान से हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी मोहम्मद शमी कैसे हो गये गद्दार
x

(सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए मोहम्मद शमी तो समर्थन में उतरे लोग)

Mohammed Shami Troll Social media : 24 अक्टूबर को दुबई के मैदान पर भारत और पाकिस्तान का टी-20 मैच हुआ था। जिसमें भारत को हार मिली थी।

जनज्वार। पाकिस्तान के साथ रविवार 24 अक्टूबर को टी-20 मैच में भारत को करारी हार मिली। पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए पूरा मैच जीत लिया। वहीं इस जीत के बाद पाकिस्तान की क्रिकेट टीम का विश्वास वापस लौटने लगा है तो दूसरी तरफ भारतीय खिलाड़ियों की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है। क्रिकेट में हार या जीत सभी खिलाड़ियों की भूमिका पर तय होती है लेकिन भारत में सोशल मीडिया पर टीम के मुस्लिम खिलाड़ियों को निशाना बनाया जा रहा है। कई मैचों में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके गेंदबाज मोहम्मद शमी को सोशल मीडिया पर 'गद्दार' कहा जाने लगा है।


हालांकि कुछ लोग खिलाड़ियों के साथ खड़े हुए हैं। एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर पूछा- हार-जीत होती रहती है, लेकिन कल के मैच को लेकर जिस तरह से मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा है, वह मुसलमानों के प्रति नफ़रत और कट्टरता को दर्शाता है। क्या भाजपा सरकार इसकी निंदा करेगी?

फिल्म मेकर संजय गुप्ता ने ट्वीट कर कहा- आज उसका बेटा है, कल मेरा या तुम्हारा होगा...तब भी इसी बुझदिली से चुप रहोगे?

पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने ट्वीट कर कहा- मैं भी उस मैदान पर भारत बनाम पाकिस्तान की लड़ाई का हिस्सा था जहां हम हार गए लेकिन पाकिस्तान जाने के लिए कभी नहीं कहा गया! मैं कुछ साल पहले के भारत के झंडे के बारे में बात कर रहा हूँ। इस बकवास को रोकने की जरूरत है।

पूर्व क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा- मोहम्मद शमी पर ऑनलाइन हमला चौंकाने वाला है और हम उनके साथ खड़े हैं। वह एक चैंपियन है और जो कोई भी भारत की टोपी पहनता है, उसके दिलों में किसी भी ऑनलाइन भीड़ से कहीं अधिक भारत होता है। शमी आपके साथ हैं। अगले मैच में दिखादो जलवा।

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा- जब हम टीम इंडिया का समर्थन करते हैं, तो हम टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का समर्थन करते हैं। मोहम्मद शमी एक प्रतिबद्ध, विश्व स्तरीय गेंदबाज है। उनके पास किसी भी अन्य खिलाड़ी की तरह छुट्टी का दिन था। मैं शमी और टीम इंडिया के पीछे खड़ा हूं।

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर कहा- मोहम्मद शमी आठ साल से भारत के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिन्होंने कई जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्हें एक प्रदर्शन से परिभाषित नहीं किया जा सकता है। मेरी शुभकामनाएं हमेशा उनके साथ हैं। मैं खेल के प्रशंसकों और अनुयायियों से भारतीय टीम और मोहम्मद शमी के समर्थन करने का आग्रह करता हूं।


Next Story

विविध