Top
राष्ट्रीय

गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की बीबी बोली विकास दुबे की तरह हो जायेगा मेरे पति का भी एनकाउंटर, सांसद भाई ने भी जताई बड़ी आशंका

Janjwar Desk
6 April 2021 7:46 AM GMT
गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की बीबी बोली विकास दुबे की तरह हो जायेगा मेरे पति का भी एनकाउंटर, सांसद भाई ने भी जताई बड़ी आशंका
x

file photo

मुख्तार अंसारी की बीबी ने यह भी कहा है कि मुख्तार ने बीजेपी के खिलाफ मजबूती से चुनाव लड़ा था और उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज कई केसों में वह गवाह भी है, इसलिए उनका एनकाउंटर करवा दिया जायेगा....

जनज्वार। आज 6 अप्रैल को यूपी के गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश लाया जा रहा है। ऐसे में मुख्तार की पत्नी ने कोर्ट में याचिका दायर की है कि उन्हें आशंका है उनके पति का भी बिकरू गैंगस्टर विकास दुबे की तरह एनकाउंटर कर दिया जायेगा, इसलिए उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करायी जाये।

गौरतलब है कि गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को पंजाब से लेकर यूपी पुलिस की टीम रवाना हो चुकी है। पर्याप्त सुरक्षा बल के साथ इस टीम के साथ एम्बुलेंस है, जिस पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है। मुख्तार अंसारी को यूपी की बांदा जेल में रखा जाना है।

पंजाब के रोपड़ से बांदा तक मुख्तार अंसारी को लाने का सफर 900 किलोमीटर से ज्यादा लंबा है। ऐसे में मुख्तार की पत्नी ने कोर्ट में याचिका दायर की है कि उनके पति को पुलिस विकास दुबे स्टाइल में एनकाउंटर करके मार देगी।

मुख्तार अंसारी की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की है और पति मुख्तार अंसारी को पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग की है। मुख्तार अंसारी की पत्नी ने पति की जान को खतरा बताते हुए कहा कि उसका हश्र भी विकास दुबे जैसा हो सकता है। मुख्तार अंसारी की बीबी ने यह भी कहा है कि मुख्तार ने बीजेपी के खिलाफ मजबूती से चुनाव लड़ा था और उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज कई केसों में वह गवाह भी है, इसलिए उसका एनकाउंटर करवा दिया जायेगा।

मुख्तार अंसारी की पत्नी ने जान को खतरा बताते हुए कहा है कि पहले भी मुख्तार की जान लेने के प्रयास किए गए हैं। माफिया डॉन बृजेश सिंह से मुख्तार अंसारी की जान को खतरा है। अंसारी की पत्नी की मानें तो बृजेश सिंह यूपी सरकार में काफी प्रभाव रखता है और मुख्तार का जानी दुश्मन है। ऐसे में वह उसकी जान लेने की कोशिश कर सकता है। अंसारी की पत्नी का कहना है कि उसके पति के साथ भी विकास दुबे जैसा हाल हो सकता है।

उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार का कहना है कि यूपी सरकार ने अंसारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है कि उसे पंजाब से बांदा लाया जाए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उसे कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल लाया जाएगा। गाजीपुर के मोहमदाबाद पुलिस स्टेशन के मुताबिक मुख्तार अंसारी एक खतरनाक हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में पंजाब सरकार ने मुख्तार अंसारी को यूपी ले जाने का विरोध किया था, लेकिन शीर्ष अदालत ने उसे बांदा जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया है। अंसारी को बांदा लाने के लिए ही यूपी पुलिस के 150 जवानों की टीम पंजाब के रोपड़ पहुंची है। मुख्तार अंसारी को एक एम्बुलेंस में पंजाब से यूपी लाया जाएगा।

मुख्तार अंसारी के बड़े भाई गाजीपुर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने भी अपने भाई के साथ बड़े षडयंत्र की आशंका जताई है। अफजाल अंसारी ने कहा है कि उनको कानून-व्यवस्था पर तो पूरा भरोसा है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की नीयत में खोट है। इसके कारण हमारा पूरा परिवार मुख्तार अंसारी को लेकर बेहद चिंतित है।

अफजाल अंसारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा ने नेता लगातार इस बाबत गैर-जिम्मेदाराना बयान दे कर माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ ही भाजपा के कई विधायकों और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी लोग तथा सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया प्रभारीगण भी लगातार जिस तरह से विधायक मुख्तार अंसारी के बारे में बयानों दे रहे हैं, उससे वह चिंतित हैं।

अफजाल ने ने कहा है मुख्तार को लाइये। मुकदमा चलाइये, इससे किसको इनकार है। कोरोना के कारण तमाम कोर्ट में विचाराधीन बंदी को फिजिकली पेशी से रोक है। सभी की वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी हो रही है। तो क्या मुख्तार अंसारी की पेशी नहीं हो सकती है। अफजाल अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार को यूपी भेजने का आदेश दिया है। उसे किस तरह से यूपी लाया जाएगा, इस पर तो कुछ नहीं कहा है।

Next Story

विविध

Share it