Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Mumbai Bomb Blast : देवेंद्र फडणवीस ने क्यों कहा - जिनके हाथ खून से सने हैं उन्हें बचा रही है शिवसेना सरकार

Janjwar Desk
2 March 2022 9:50 AM GMT
Mumbai Bomb Blast : देवेंद्र फडणवीस ने क्यों कहा - जिनके हाथ खून से सने हैं उन्हें बचा रही है शिवसेना सरकार
x

जिनके हाथ खून से सने हैं उन्हें बचा रही है शिवसेना सरकार।

Mumbai Bomb Blast : देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार से पूछा - मुंबई बम ब्लास्ट में दाऊद इब्राहिम की मदद करने में किसका हाथ है, सरकार चुप्पी तोड़ें।

Mumbai Bomb Blast : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फड़णवीस ( Devendra Fadanvis ) ने मुंबई ब्लास्ट ( Mumbai Bomb Blasr ) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ( Nawab Malik ) का नाम लिए बगैर कहा कि जिन लोगों के हाथ मुंबई बम विस्फोट में मारे गए निर्दोष लोगों के खून से सने हैं, उन्हें शिवसेना ( Shiv Sena ) नेतृत्व वाली सरकार समर्थन दे रही है। उन्होंने उद्धव सरकार ( Udhav Goverenment ) से पूछा है कि मुंबई बम ब्लास्ट में दाऊद इब्राहिम ( Dawood Ibrahim ) की मदद करने में किसका हाथ है, सरकार इससे चुप्पी तोड़ें।

महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता फडणवीस ( Devendra Fadanvis ) ने कहा कि जो पहले कभी महाराष्ट्र या देश में नहीं हुआ था, वह अब यहां हो रहा है। पूरा राज्य मंत्रिमंडल और राज्य सरकार नवाब मलिक को बचाने के लिए खड़ी है, जो बम विस्फोट के आरोपी दाऊद इब्राहिम के साथ मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल था।

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस सरकार के मुखिया शिवसेना ( Shiv Sena ) के नेता हैं वह मुंबई को बर्बाद करने वाले के पीछे खड़ी है। नवाब मलिक को इस्तीफा दे देना चाहिए। हम इसके लिए विधानसभा में लड़ेंगे।"

बता दें कि राज्य के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री और सत्तारूढ़ राकांपा के प्रवक्ता मलिक को पिछले हफ्ते प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

उसके बाद से भाजपा आक्रामक रूप से मलिक के इस्तीफे की मांग कर रही है। भाजपा का कहना है कि नवाब मलिक को मंत्री बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

Mumbai Bomb Blast : भाजपा ( BJP ) ने महाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra Government ) को चेतावनी दी है कि यदि नवाब मलिक ( Nawab Malik ) को मंत्रिमंडल से नहीं हटाया तो वह विधानसभा सत्र नहीं चलने देगी। यह चेतावनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने दी। बता दें कि 3 मार्च से महाराष्ट्र विधानमंडल का बजट सत्र शुरू हो रहा है जो 25 मार्च तक चलेगा। 11 तारीख को विधानसभा में बजट पेश होना है।

Next Story

विविध