Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

अडानी ग्रुप के संचालन वाली मुंद्रा पोर्ट से 2000 करोड़ के ड्रग जब्त, अफगानिस्तान से लाए जाने का अंदेशा

Janjwar Desk
16 Sep 2021 6:37 AM GMT
अडानी ग्रुप के संचालन वाली मुंद्रा पोर्ट से  2000 करोड़ के ड्रग जब्त, अफगानिस्तान से लाए जाने का अंदेशा
x

(अडानी ग्रुप के संचालन वाली मुंद्रा पोर्ट से 2000 करोड़ की ड्रग जब्त की गई है)

38 बैग में हेरोइन ले जाने वाले कंटेनरों को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित एक फर्म द्वारा आयात किया गया था, निर्यातक फर्म की पहचान अफगानिस्तान के कंधार में स्थित हसन हुसैन लिमिटेड के रूप में की गई है..

जनज्वार। राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने गुजरात के कच्छ जिले के मुंद्रा बंदरगाह (Mundra port) पर 2,000 करोड़ रुपये से अधिक के मादक पदार्थों के दो कंटेनर जब्त किए हैं। इन कंटेनर के बारे में माना जाता है कि यह अफगानिस्तान (Afganistan) से आया हुआ था। मुंद्रा पोर्ट मशहूर औद्योगिक घराने अडानी समूह से जुड़ा हुआ बताया जाता है। अडाणी ग्रुप द्वारा संचालित मुंदड़ा बंदरगाह देश के सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक है।

डीआरआई के सूत्रों के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 38 बैग में हेरोइन ले जाने वाले कंटेनरों (Containers) को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा (Vijaywada) स्थित एक फर्म द्वारा आयात किया गया था। फर्म ने खेप को "टैल्कम पाउडर" घोषित किया था। निर्यातक फर्म की पहचान अफगानिस्तान के कंधार (Kandhar) में स्थित हसन हुसैन लिमिटेड के रूप में की गई है।

एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "खेप अफगानिस्तान से आई है और उन्हें ईरान (Iran) के बंदर अब्बास में लाद दिया गया था।" उन्होंने कहा, ''नशीले पदार्थों की कुल राशि करीब 2,000 करोड़ रुपये होने की संभावना है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन कंटेनरों में नशीला पदार्थ होने का अंदेशा था। सूत्रों ने कहा कि डीआरआई गांधीधाम ने इन दो कंटेनरों को जब्त किया है, जिनमें कुल 38 बैग थे। जिन्हें कथित तौर पर गलत घोषित किया गया था।

प्रारंभिक जानकारी के आधार पर, सत्यापन (verification) के लिए जब्त किए गए बैग में से एक में एक मादक पदार्थ, कोकीन पाया गया था। सूत्रों ने कहा कि पदार्थ की कुल मात्रा और शुद्धता का अभी पता नहीं चला है और सत्यापन पूरा होने में कम से कम एक या दो दिन लगेंगे।

Next Story

विविध