Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Nalanda Crime News : नालंदा में जहरीली शराब कांड, 11 लोगों की मौत से मचा हड़कंप

Janjwar Desk
16 Jan 2022 8:59 AM GMT
Nalanda Crime News : नालंदा में जहरीली शराब कांड, 11 लोगों की मौत से मचा हड़कंप
x

नालंदा में जहरीली शराब कांड 11 लोगों की मौत से मचा हड़कंप

Nalanda Crime News : बिहार में नालंदा जिले से कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से मरने वालों की तादाद बढ़कर 11 हो गई है। हालांकि मौत की सही वजह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा...

Nalanda Crime News : बिहार में नालंदा जिले से कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से मरने वालों की तादाद बढ़कर 11 हो गई है। हालांकि मौत की सही वजह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। मरने वालों में से ज्यादातर के परिवार ने यह स्पष्ट तौर पर दावा किया है कि यह सभी मौतें शराब पीने के कारण हुई है। वहीं नालंदा जिले के प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इस पूरे घटनाक्रम को दुखद बताया है। साथ ही विजय कुमार चौधरी ने कहा कि शराब के अवैध धंधे में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्यवाही का निर्देश जिला प्रशासन को दे दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह घटना बताती है कि शराबबंदी कितनी जरूरी है। आगे उन्होंने पूर्वाग्रह छोड़कर शराब के खिलाफ लोगों को जागरूक करने की भी अपील की है।

मौत का आंकड़ा पहुंचा 11 तक

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार को वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान शंकर और कालिया की मौत हो गई। वहीं जगदीश प्रसाद के पुत्र 45 वर्षीय प्रह्लाद कुमार की भी मौत हो गई। इसके अलावा सिंटू कुमार नाम के एक व्यक्ति की भी मौत की खबर सामने आई है। बता दें कि इस मामले में शनिवार की सुबह चार लोगों की मौत की खबर सामने आई थी| जिसके बाद शाम होते-होते मौत का आंकड़ा 8 तक पहुंच गया| यह सिलसिला आज भी जारी रहा और आज मौत का अकड़ा 11 तक पहुंच गया है| बता दें कि इस मामले में अबतक 11 लोगों की मौत होने की खबर आई है। मीडिया में छपी खबर के अनुसार यह दावा किया गया है कि कई लोग पुलिस के डर से अस्पताल जाने के बजाय घर में ही इलाज करा रहे हैं। ऐसी स्थिति में मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।

नालंदा जिले में हुई घटना

बता दें कि पटना के नालंदा जिले से सोहसराय थाना छोटी पहाड़ी में इस घटनाक्रम में शनिवार 15 जनवरी को ही 8 लोगों के मौत की खबर सामने आई थी। इसके बाद प्रशासन ने शनिवार को ही 8 मौतों को संदिग्ध मानते हुए सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इसके बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव रंजन ने शनिवार को एक बयान जारी कर दावा किया था कि इस घटनाक्रम में 10 लोगों की जान गई है। साथ ही उन्होंने प्रशासन पर इस मामले की लीपापोती करने और स्थानीय ग्रामीणों को डराने का आरोप लगाया था

मामले की जांच है जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नालंदा में 8 लोगों के कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से हुई| मौत के मामले की जांच आईजी के निर्देशन में हो रही है। पुलिस मुख्यालय के साथ ही गृह विभाग और उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग भी मामले पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। बता दें कि पुलिस अभी इन मौतों को संदिग्ध मान रही हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी में यह पता चला है कि नालंदा में 8 लोगों की संदेहास्पद मौत की जांच पटना आईजी राकेश राठी के नेतृत्व में हो रही है। साथ ही अपर पुलिस महानिदेशक जीएस गंगाधर ने बताया कि पटना के आईजी शनिवार 15 जनवरी को ही सोहसराय थाना अंतर्गत छोटी पहाड़ी क्षेत्र में घटनास्थल पहुंच गए थे।

पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए शव

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पटना के आईजी के नेतृत्व में जांच के साथ इलाके में शराब के खिलाफ कार्यवाही भी हो रही है। बता दें कि अभी तक 8 शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे निष्कर्ष पर पहुंचते हुए आगे कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही यह बात साफ हो सकेगी कि क्या वाकई में मरने वालों ने जहरीली शराब का सेवन किया था। इसके साथ ही पुलिस ने आसपास के इलाकों में छापेमारी भी जारी कर दी है। पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही पुलिस मुख्यालय पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

Next Story

विविध