Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Nanded News : समीर वानखेड़े ने किया महाराष्ट्र के नांदेड़ में ड्रग्स के ठिकाने का पर्दाफाश

Janjwar Desk
23 Nov 2021 10:55 AM GMT
Sameer Wankhede Case : समीर वानखेड़े के खिलाफ केन्द्र सरकार ने दिए कार्रवाई के निर्देश
x

Sameer Wankhede Case : समीर वानखेड़े के खिलाफ केन्द्र सरकार ने दिए कार्रवाई के निर्देश

Nanded News : अफीम और पॉपी स्ट्रॉ के साथ-साथ 1.55 लाख रुपये और 2 ग्राइंडिंग भी पकड़ी गई हैं। समीर वानखेड़े का कहना है कि इन मशीनों का इस्तेमाल पॉपी सीड्स की ग्राइंडिंग के लिए किया जाता था।

Nanded News : बॉलीवुड स्टार शहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग केस की जांच के दौरान चर्चा में आए एनसीबी अफसर समीर वानखेड़े की टीम ने महाराष्ट्र में नांदेड़ में ड्रग्स के एक ठिकाने का पर्दाफाश किया है। बताया गया कि एनसीबी की टीम ने बड़ी मात्रा में अफीम और पॉपी स्ट्रा बरामद किया है।

मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े एक बार फिर से चर्चा में बने हुए हैं। समीर वानखेड़े टीम ने नांदेड़ जिले के कंधार में ड्रग्स के एक ठिकाने का पर्दाफाश किया है। इस जगह से एनसीबी टीम ने 1.4 किलो अफीम बरामद की है। साथ ही 111 किलो पॉपी स्ट्रॉ भी पकड़ा गया है।

तीन लोगों की गिरफ्तारी

अफीम और पॉपी स्ट्रॉ के साथ-साथ 1.55 लाख रुपये और 2 ग्राइंडिंग भी पकड़ी गई हैं। समीर वानखेड़े का कहना है कि इन मशीनों का इस्तेमाल पॉपी सीड्स की ग्राइंडिंग के लिए किया जाता था। इतना ही नहीं, इसके साथ नोट गिनने की मशीन भी पकड़ी गई है। एनसीबी ऑफिसर समीर वानखेड़े ने कहा कि सोमवार को की गई छापेमारी के दौरान इन चीजों को पकड़ा गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले में अब तक तीन लोगों को पकड़ा गया है। बताया गया कि ड्रग्स के सप्लायर्स को पकड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मुंबई जोनल एनसीबी डायरेक्टर समीर वानखेड़े का कहना है कि इस साल का यह 99वां मामला है।

आर्यन खान केस के बाद से है चर्चा में

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामला दो नामों की वजह से खूब चर्चा में है। इनमें पहला नाम शाहरुख खान (Shahrukh Khan)के बेटे आर्यन खान का है जो इस मामले में आरोपी है और फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। वहीं, दूसरा नाम एनसीबी (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े का है जो पहले से अपने बेहतरीन कामों को लेकर मशहूर थे पर आर्यन खान केस में उनपर गंभीर आरोप लग रहे है। एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगे गंभीर आरोपों के बाद पर उन पर आंतरिक जांच बैठा दी गई थी।

समीर वानखेड़े की छवि

समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede)के बारे में कहा जाता है कि वे एक सख्त और साफ छवि के अधिकारी हैं। उनके सामने कितना ही बड़ा सेलिब्रिटी क्यों न हो, उन्होंने उनपर कार्रवाई करने में जरा भी गुरेज नहीं किया है। यही कारण है कि समीर वानखेड़े को मुंबई का 'सिंघम' भी कहा जाता है। बता दें कि समीर वानखेड़े के नेतृत्व में NCB ने कई बड़े और फेमस सेलिब्रिटी पर कार्रवाई की है। उनके जोनल डायरेक्टर बनने के महज 2 साल के भीतर ही NCB ने करीब 17 हजार करोड़ रुपये के नशे और ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश किया। अपने काम और नियमों के प्रति समीर वानखेड़े कितने वफादार हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि साल 2011 में सोने से बनी क्रिकेट वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को उन्होंने ड्यूटी चार्ज का भुगतान करने के बाद ही मुंबई हवाई अड्डे(Mumbai Airport) से ले जाने की अनुमति दी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध