Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

National Herald Case : कल अधिकांश सवालों से कन्नी काट गए थे राहुल गांधी, ED आज भी करेगी पूछताछ, फिर हंगामे के आसार

Janjwar Desk
14 Jun 2022 3:55 AM GMT
National Herald Case : कल अधिकांश सवालों से कन्नी काट गए थे राहुल गांधी, ED आज भी करेगी पूछताछ, फिर हंगामे के आसार
x

National Herald Case : कल अधिकांश सवालों से कन्नी काट गए थे राहुल गांधी, ED आज भी करेगी पूछताछ, फिर हंगामे के आसार

National Herald Case Congress : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ईडी ने आज भी पूछताछ के लिए बुलाया है। दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि जब तक केंद्र के इशारे पर उत्पीड़न जारी रहेगा तब तक हमारा संघर्ष भी जारी रहेगा।

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) से सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ने करीब 10 घंटे पूछताछ की। इस दौरान वो ईडी ( ED ) के अधिकांश सवालों से कन्नी काटते नजर तो कुछ सवालों के जवाब बदलते भी दिखे। इस मामले में ईडी मंगलवार को फिर राहुल गांधी से पूछताछ करेगी। दूसरी तरफ कांग्रेस ( Congress ) के नेता और कार्यकर्ता भी आज राहुल गांधी के समर्थन में विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। आज भी दिल्ली की सड़कों पर सियासी हंगामे के पूरे आसार हैं। कल हंगामे के दौरान पी चिदंबरम और प्रमोद तिवारी घायल हो गए थे।

प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate ) ने मंगलवार को भी राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) को पूछताछ के लिए बुलाया है। कांग्रेस ( Congress ) भी मंगलवार की तैयारी में जुटी हुई है। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कहा था कि हम अपनी जंग 'कल' भी जारी रखेंगे। कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली में अकबर रोड के पास बैरिकेड्स लगाए गए हैं। वहीं, क्षेत्र में भारी सुरक्षा बल तैनात है। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

इन क्षेत्रों में जरूरी हों तो तभी जाएं

दूसरी तरफ दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ताजा एडवाइजरी में सुबह 7 से 12 बजे के बीच मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड जाने से लोगों से बचने की अपील की है। इन क्षेत्रों में विशेष इंतजामों के कारण इन सड़कों पर यातायात आवाजाही नहीं हो सकेगी। इसके अलावा, गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आजाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन से सुबह 7 से 12 बजे के बीच बचें। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि दिल्ली में गोल डाकखाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

आज भी जारी रहेगी कांग्रस की लड़ाई

National Herald Case : ईडी दफ्तर ( ED ) के लिए राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के रवाना होने से पहले कांग्रेस सांसद ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के कार्यालय पर सुबह 9 बजे जुटेंगे। इसके अलावा कांग्रेस मुख्यालय और ईडी दफ्तर पर भी भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है। उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि हमारी लड़ाई मंगलवार को भी जारी रहेगी। जब तक केंद्र सरकार राहुल गांधी और हमारी पार्टी की आवाज दबाने की कोशिश करेंगे, तब तक कांग्रेस पार्टी का संघर्ष जारी रहेगा।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने सोमवार को अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस के 459 कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लिया था। इन लोगों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के निर्देशों का पालन नहीं करने पर हिरासत में लिया गया था। विभिन्न थानों में लगभग 11 घंटे तक हिरासत में रखे जाने के बाद सभी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया गया।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध