Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Konika Layak Death: नेशनल शूटर कोनिका लायक की संदिग्ध स्थिति में मौत, सोनू सूद ने गिफ्ट की थी 3 लाख की जर्मन राइफल

Janjwar Desk
17 Dec 2021 3:48 AM GMT
Konika Layak Death: नेशनल शूटर कोनिका लायक की संदिग्ध स्थिति में मौत, सोनू सूद ने गिफ्ट की थी 3 लाख की जर्मन राइफल
x
Konika Layak Death: नेशनल शूटर कोनिका की अगले साल फरवरी में शादी होनी थी। झारखंड के धनबाद स्थित खिलाड़ी के मूल निवास पर शादी की तैयारियां चल रही थी। खिलाड़ी की मौत पर सोनू सूद ने दुख जताया है...

Konika Layak Death: राष्ट्रीय स्तर की शूटर कोनिका लायक (Shooter Konika Layak) की संदिग्ध स्थिति में मौत ने सबको अचरज में डाल दिया है। मूल रूप से झारखंड के धनबाद की रहने वाली शूटर कोनिका (Dhanbad Player Konika) का शव बुधवार 15 दिसंबर को कोलकाता में उसके हॉस्टल में लटकते हुए मिला। हावड़ा पुलिस के सूत्रों के अनुसार कोनिका के पास से आत्महत्या से जुड़ा एक नोट मिला है जिसमें उनके इस कदम के पीछे 'अवसाद' (Depression) को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस ने कोनिका का मोबाइल जब्त कर लिया है। इंजीनियर की मदद से मोबाइल का लॉक खोलने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि मोबाइल से शायद सुसाइड के कारण का पता चल पाए। वहीं, नेशनल लेवल की खिलाड़ी (National Level Player) की मौत से पूरा देश हैरान है। एक्टर सोनू सूद ने कोनिका की मौत पर दुख जताया है। एक्टर ने इसी साल कोनिका को 3 लाख की जर्मन राइफल गिफ्ट की थी।

शादी की चल रही थी तैयारियां

बता दें कि 26 वर्षीय कोनिका (Konika Layak Death) की अगले साल फरवरी में शादी होनी थी। झारखंड के धनबाद स्थित खिलाड़ी के मूल निवास पर शादी की तैयारियां चल रही थी। कोलकाता में रहकर एक शूटिंग एकेडमी में वह ट्रेनिंग ले रहीं थी। कोनिका के पिता ने बताया कि फरवरी में बिहार के गया से बेटी की बारात आने वाली थी। कोनिका खुद ही इस शादी की तैयारी में जुटी थी। वह काफी खुश थी। पूरे परिवार के लिए उसने कपड़ों की खरीदारी की थी। मगर, अचानक शूटर द्वारा आत्महत्या जैसा कठोर कदम उठाने के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। फिलहाल परिजन भी आत्महत्या के पीछे का ठोस कारण बताने में असमर्थ हैं।

ओलंपिक में मेडल लाने का था सपना

कोनिका (Shooter Konika Layak) बीते अक्टूबर में गुजरात एक प्रतियोगिता में भाग लेने गई थीं। इसके बाद से उन्होंने कोलकाता के जयदीप कर्मकार शूटिंग एकेडमी में शूटिंग की ट्रेनिंग के लिए दाखिला लिया था। धनबाद की कोनिका ने पिछले साल 11वीं झारखंड स्टेट राइफल शूटिंग चैम्पियनशिप (State Rifle Shooting Championship) में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। आर्थिक रूप से कमजोर कोनिका ने उधार की राइफल से प्रैक्टिस करते हुए 50 मीटर दूरी की राइफल शूटिंग में गोल्ड और 50 मीटर राइफल प्रोन फाइनल में सिल्वर जीता था।खिलाड़ी का सपना ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने का था।

सानू सूद ने दिया लाखों का राइफल

कोनिका लायक की प्रतिभा और लगन देख बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद ने उन्हें 3 लाख की जर्मन राइफल भेंट की थी। इसी साल 10 मार्च को एक्‍टर ने ट्वीट कर कोनिका से कहा था, 'मैं आपको राइफल दूंगा, आप देश को मेडल देना।" 24 जून को जर्मन राइफल कोनिका के पास पहुंची गई थी। कोनिका ने कहा था कि सोनू सूद (Actor Sonu Sood) ने खुद वीडियो कॉल कर उनसे बात भी की थी।

कोनिका की मौत की खबर सुनकर सोनू सूद भी स्तब्ध रह गए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "आज सिर्फ मेरा ही नहीं, सिर्फ धनबाद का नहीं, पूरे देश का दिल टूटा है"

कोलकाता में हुआ अंतिम संस्कार

गुरुवार 16 दिसंबर को पुलिस ने कोनिका के शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने कोलकाता में ही अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं, खिलाड़ी के पिता पार्थो लायक ने बेटी की मौत के लिए किसी को जिमेमदार नहीं ठहराया है। परिजनों ने कहा कि वह पुलिस की जांच से संतुष्ट हैं।

Next Story