राष्ट्रीय

Navika Kumar : राहुल गांधी के लिए आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल कर फंसी नाविका कुमार, मांगी मांगने के बाद सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल

Janjwar Desk
29 Sep 2021 12:15 PM GMT
Navika Kumar : राहुल गांधी के लिए आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल कर फंसी नाविका कुमार, मांगी मांगने के बाद सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल
x

( टीवी डिबेट शो में नाविका कुमार के मुंह से निकला राहुल गांधी के लिए आपत्तिजनक शब्द )

Navika Kumar : टाइम्स नाउ की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार ने राहुल गांधी के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया।

Navika Kumar जनज्वार। भाजपा सरकार की समर्थक मानी-जाने वाली टीवी एंकर नाविका कुमार एक बार फिर चर्चाओं में हैं। दरअसल नाविका कुमार ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व वायनाड से सांसद राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली। हालांकि नाविका कुमार ने अब ट्विटर के जरिए एक वीडियो में माफी मांगी है। नाविका कुमार टाइम्स नाउ की एडिटर-इन-चीफ हैं।

मंगलवार 28 सितंबर को टाइम्स नाऊ पर पंजाब में चली हालिया उठापटक और सिद्धू के इस्तीफे को लेकर डिबेट चल रही थी। इसी दौरान नाविका ने आपत्तिजनक शब्द कह डाला। हालांकि मांफी भी मांगी है लेकिन कांग्रेस ने उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा खोल दिया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने डिबेट शो का वीडियो साझा करते हुए लिखा- पत्रकारिता का सबसे निचला स्तर।

कांग्रेस के नीरज भाटिया ने तंज कसते हुए अपने ट्वीट में एक पुराना वीडियो साझा करते लिखा- "तैमूर पॉटी कर रहा है, टाइम्स नाउ के दर्शकों को वहां से फ्लाइंग किस दे सकता है": सैफ। नाविका कुमार का पत्रकारिता का स्तर।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय महासचिव रोशन लाल बिट्टू ने नाविका कुमार का माफी वाला वीडियो साझा करते हुए निशाना साधा- एक और माफीवीर।

पत्रकार रविंद्र गौतम ने अपने ट्वीट में लिखा- अपशब्दों का प्रयोग राष्ट्रीय चैनल पर एक Anchor वो भी महिला Anchor के मुख से निकलना ये साबित करता है कि रात दिन वो सिर्फ़ सरकार के प्रचार के विषय पर ही चर्चा करते रहते हैं और एक विशेष एजेंडा के तहत ही व्यक्ति पूजा में लगे हुए हैं ।

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने निशाना साधते हुए लिखा- मैडम, आपने अपनी असली औकात और निम्न स्तर के चरित्र का प्रदर्शन जनता के सामने अपने ही चैनल पर लाइव आकर खुद ही कर दिया - बेनक़ाब हुईं हैं आप - वर्ना जनता आपको लेकर अब तक तो धोखे में ही थी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने लिखा- मैडम, गलतियां तो आप तब से कर रही हैं, जब से आपने पत्रकारिता धर्म छोड़, चाटुकारिता धर्म अपना लिया है। उम्मीद है ये माफ़ी सिर्फ शाब्दिक ना रहकर भविष्य में आपके कार्यों व आचरण में भी दिखेगी।

धरावी से चार बार विधायक रहीं प्रोफेसर वर्षा एकनाथ गायकवाड ने लिखा- 'पत्रकारिता सत्ता से सच बोलने के बारे में है, लेकिन कुछ मीडिया घरानों को लगता है कि यह विपक्षी नेताओं को खदेड़ने के बारे में है। हमारे लोकतंत्र को हुए नुकसान की भरपाई के लिए केवल माफी के शब्द ही काफी नहीं हैं, समय आ गया है कि ये मीडिया हाउस सही हों।'

पंजाब की सियासी हलचल पर चर्चा के दौरान मेरे मुंह से एक असंसदीय शब्द निकल गया। मेरी ऐसी कोई मंशा नहीं थी और मैंने तुरंत इस पर माफी मांग ली थी। मैं दोबारा इस गलती के लिए क्षमा चाहती हूं।

आईएनसी टीवी के मुताबिक इससे पहले नोएडा में इंडियन यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नाविका कुमार के खिलाफ उनके दफ्तर के सामने विरोध प्रदर्शन किया और माफी की मांग की।

मुंबई में भी गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ता टाइम्स नाउ दफ्तर पहुंचे। इस दौरान टाइम्स नाउ ने माफी मांगी। आईएनसी टीवी के मुताबिक टाइम्स नाउ ग्रुप में मैनेजमेंट से लेकर कर्मचारी तक लोग इस मुद्दे पर शर्मिंदा हैं।

Next Story

विविध

Share it