राष्ट्रीय

UP : बीमार बच्चे को साइकिल पर लादकर भटकते रहे मां-बाप, अस्पताल में जगह का टोटा

Janjwar Desk
14 Sep 2021 5:54 AM GMT
UP : बीमार बच्चे को साइकिल पर लादकर भटकते रहे मां-बाप, अस्पताल में जगह का टोटा
x

(अस्पताल में इलाज ना मिलने के बाद वापस घर लौटते मां-बाप)

डेंगू और वायरल फीवर अब तक कई लोगों को निगल चुका है। वहीं दूसरी तरफ यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं की कमर भी टूट गई दिख रही है। यहां के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फर्जीवाड़ा करने और चुनाव जीतने की ललक में व्यस्त हैं...

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में हालात बेकाबू हैं। डेंगू और वायरल फीवर अब तक कई लोगों को निगल चुका है। वहीं दूसरी तरफ यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं की कमर भी टूट गई दिख रही है। यहां के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फर्जीवाड़ा करने और चुनाव जीतने की ललक में व्यस्त हैं।



दरअसल, फिरोजाबाद का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक पिता अपने बच्चे को साइकिल के कैरियर पर लादकर अस्पताल ले जा रहा है। पीछे पीछे बच्चे की मां भी चल रही है। वीडियो फिरोजाबाद के एसएन मेडिकल कॉलेज के रास्ते का बताया जा रहा है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने यह वीडियो रिट्वीट करते हुए लिखा है, 'उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का कारनामा देखिए। दूर दराज से लोग अपने बच्चों को साइकल पर बिठाकर डेंगू का इलाज कराने ज़िला अस्पताल आते हैं लेकिन अस्पताल में, न बिस्तर न इलाज माँ बाप बीमार बच्चे को उसी हालात में वापस ले जाने पर मजबूर।'

गौरतलब है कि फिरोजाबाद में बुखार का सिलसिला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, जिले भर में डेंगू के मरीजों की भारी आमद देखी जा रही है। अस्पतालों में इलाज और बिस्तर तक की कमी पड़ गई है। बीते दिनो योगी आदित्यनाथ फिरोजाबाद दौरे पर गये थे। लेकिन हालात जस के तस बने हुए हैं।

बता दें कि, फिरोजाबाद में डेंगू और बुखार का कहर तेजी से जानलेवा बनता जा रहा है। बच्चों को ये अपना शिकार तेजी से बना रहा है। शनिवार 11 सितंबर को 12 और मौतें हो गईं। यह एक दिन में यह सबसे ज्यादा मौतें हैं। इसके साथ ही अब तक जनपद में मरने वालों की संख्या 150 पहुँच गई है।

Next Story

विविध

Share it