Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Rohini Court Blast: रोहिणी कोर्ट ब्‍लास्‍ट मामले में आरोपी वैज्ञानिक ने की आत्‍महत्‍या की कोशिश, एम्स में भर्ती

Janjwar Desk
20 Dec 2021 3:09 AM GMT
Rohini Court Blast: रोहिणी कोर्ट ब्‍लास्‍ट मामले में आरोपी वैज्ञानिक ने की आत्‍महत्‍या की कोशिश, एम्स में भर्ती
x


दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में 9 दिसंबर को हुआ था धमाका

Rohini Court Blast: दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में 9 दिसंबर को बलास्ट हुआ था। इस मामले में गिरफ्तार DRDO के वरिष्ठ वैज्ञानिक ने पुलिस हिरासत में हैंड वॉश पीकर कथित तौर पर आत्महत्या करने का प्रयास किया...

New Delhi: रोहिणी कोर्ट में बम विस्फोटक (Rohini Court Blast) लगाने के मामले में गिरफ्तार आरोपी DRDO के वरिष्ठ वैज्ञानिक भारत भूषण कटारिया (DRDO Scientist) ने बीते दिन पुलिस हिरासत (Police Custody) में हैंड वॉश पीकर कथित तौर पर आत्महत्या (Suicide) करने का प्रयास किया। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने रविवार 19 दिसंबर को बताया कि आरोपी वैज्ञानिक का (47) का एम्स (AIIMS Delhi) में इलाज चल रहा है जहां, उनकी हालत फिलहाल स्थिर है।

बता दें कि दिल्ली के रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) में 9 दिसंबर को बलास्ट हुआ था। घटना के 10 दिन बाद रविवार 19 दिसंबर को इस मामले में डीआरडीओ (DRDO) के वैज्ञानिक भारत भूषण कटारिया को कोर्ट के अंदर एक टिफिन बॉक्स में कथित तौर पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी गई थी। आरोपी से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार को पूछताछ की थी, जिसके बाद उन्‍हें उसी दिन गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि वह तब से पुलिस हिरासत में था और उससे पूछताछ की जा रही थी।

रविवार की रात को आरोपी वैज्ञानिक ने कथित तौर पर वॉशरूम के अंदर लिक्विड हैंड वाश पी लिया और उसके बाद वह बेहोश पड़ा मिला। पूछने पर उसने उल्टी और पेट दर्द की शिकायत की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में ले जाया गया और फिऱ वहां से एम्स (Delhi AIIMS) रैफर कर दिया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने हैंड वॉश का सेवन करने की जानकारी थी।

सूत्रों के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया कि वैज्ञानिक का एम्स में इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति पूरी तरह से स्थिर है। एक वरिष्ठ डॉक्टर उनकी जांच करेंगे और आशा है कि उन्हें सोमवार को छुट्टी दे दी जाएगी। जल्द की रोहिणी कोर्ट ब्लास्ट (Rohini Court Bomb Blast) मामले में आरोपी से पूछताछ की जाएगी। उन्होंने बताया कि आरोपी ने पहले से ही यह तैयारी कर रखी थी कि यदि पकड़े गये तो पूछताछ से कैसे बचना है। अधिकारी ने बताया कि आरोपी वैज्ञानिक पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है और सवालों से बचने के लिए जांच दल को कहानियां सुना रहा है। पूछताछ में वह सहयोग नहीं कर रहे हैं।

बता दें कि आरोपी साइंटिस्ट भारत भूषण कटारिया का अपने पड़ोस के एक वकील से केस चल रहा था। वकील को मारने के लिए उसने कोर्ट नंबर-102 में बम रखा था। 9 दिसंबर को वैज्ञानिक ने कोर्ट में आकर बैग में रखे बम को वकील के चैंबर के बास छोड़ दिया था और बाहर जाकर रिमोट से धमाका कर दिया। हालांकि, इस घटना में एक शख्स घायल हुआ।

Next Story

विविध