Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

RJD चीफ लालू यादव की हालत नाजुक, एयर एम्बुलेंस से थोड़ी देर में लाया जायेगा दिल्ली AIIMS

Janjwar Desk
23 Jan 2021 11:14 AM GMT
RJD चीफ लालू यादव की हालत नाजुक, एयर एम्बुलेंस से थोड़ी देर में लाया जायेगा दिल्ली AIIMS
x
लगातार बिगड़ती हालत देखकर रिम्‍स मेडिकल बोर्ड ने लालू यादव को लालू यादव को दिल्‍ली एम्स में इलाज के लिये भेजने का निर्णय लिया है....

जनज्वार। राष्‍ट्रीय जनता दल के अध्‍यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक बनी हुयी है। उनको बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्‍स से दिल्‍ली एम्‍स ले जाने की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जानकारी के मुताबिक अभी थोड़ी देर बाद यानी शाम पांच बजे एयर एम्‍बुलेंस से दिल्‍ली जाया जाएगा। लगातार बिगड़ती हालत देखकर रिम्‍स मेडिकल बोर्ड ने लालू यादव को लालू यादव को दिल्‍ली एम्स में इलाज के लिये भेजने का निर्णय लिया है।

राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान ;रिम्सद्ध के निदेशक डाॅ. कामेश्वर प्रसाद ने मीडिया केा बताया, 'लालू यादव को दो दिन से सांस लेने में कुछ तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद शुक्रवार 22 जनवरी को उनकी जांच की गई और उसमें निमोनिया की पुष्टि हुई। उनकी उम्र को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हमने उन्हें दिल्ली एम्स स्थानांतरित करने का फैसला किया है और आज ही उन्हें एम्स भेजे जाने की संभावना है। एम्स में विशेषज्ञों से हमारी बातचीत हो गयी है।'

जानकारी के मुताबिक रिम्स मेडिकल बोर्ड के आठ में से सात सदस्यों ने एकमत होकर लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स शिफ्ट करने में सहमति जताई। गौरतलब है कि आरजेडी सुप्रीमो का पिछले ढाई साल से रांची रिम्स में इलाज चल रहा है। पिछले 2 साल से उनका उपचार कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद का इस संबंध में कहना है, अभी उनके पास बोर्ड का पत्र नहीं पहुंचा है। बोर्ड ने लालू यादव को एम्स दिल्ली रेफर करने का निर्णय लिया है तो ऐसे में उन्हें आज दिल्ली शिफ्ट किया जाना चाहिए।

अपने पिता से मुलाकात के बाद 22 जनवरी को नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर गहरी चिंता जताई थी। तेजस्‍वी ने कहा था कि परिवार बेहतर इलाज चाहता है। उन्‍होंने बताया था कि उनके पिता लालू यादव का पूर्व में दिल का आपरेशन हो चुका है। उन्‍हें शुगर है और किडनी सिर्फ 25 प्रतिशत काम कर रही है। एक दिन पहले रात में निमोनिया की शिकायत हुई थी। चेहरे पर काफी सूजन भी है। हमारा परिवार उनकी सेहत को लेकर काफी चिंतित है। सारी टेस्‍ट रिपोर्ट आने के बाद डॉक्‍टरों की सलाह से जो करना है किया जाएगा। शुक्रवार 22 जनवरी को ही बेटी डाॅ. मीसा भारती भी अपने पिता लालू यादव से मिलने रिम्‍स पहुंची थीं।

वहीं बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के दौरान उनकी पत्‍नी और राज्‍य की पूर्व सीएम राबड़ी देवी भावुक हो गईं थीं। मुलाकात के बाद रिम्‍स से बाहर निकलते समय लोगों ने उनके आंखों में आंसू देखे। राबड़ी देवी अपने पति के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर काफी चिंतित नज़र आयीं।

Next Story

विविध