Top
राष्ट्रीय

बंगाल व केरल में एनआइए की छापेमारी, अलकायदा के नौ आतंकी गिरफ्तार

Janjwar Desk
19 Sep 2020 8:12 AM GMT
बंगाल व केरल में एनआइए की छापेमारी, अलकायदा के नौ आतंकी गिरफ्तार
x
गिरफ्तार किए गए नौ आतंकियों में चार सीधे पाकिस्तानी आपरेटर के संपर्क में थे और हथियार बांटने के लिए जम्मू कश्मीर जाने वाले थे...

जनज्वार। राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआइए ने पश्चिम बंगाल व केरल में छापेमारी कल अल कायदा के नौ आतंकियों को गिरफ्तार किया है। एनआइए ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में कई जगह छापेमारी की, जिसमें आतंकियों की गिरफ्तारी की गई।

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में में गिरफ्तार किए गए आतंकियों के नाम लेउ यीन अहमद, अबू सूफियाना, नजमूस साकिब, मैनुल मंडल, अल मामुन कमाल और अतीतुर रहमान है, केरल में जिन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है उनमे उनके नाम मुशर्फ हुसैन, याकूब विश्वास और मुर्शीद हसन हैं।


एनआइए ने गिरफ्तार नौ में छह आतंकियों को मुर्शिदाबाद से जबकि तीन को एर्नाकुलम से पकड़ा है। इनके पास से आधुनिक उपकरण, धारदार हथियार, आग्नेयास्त्र, विस्फोटक, धारदार हथियार, आग्नेयास्त्र, विस्फोटक बनाने के सामान व दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, आतंकियों का एक समूह फंड जुटाने के लिए दिल्ली जाने वाला था। फंड जुटा कर वे हथियार व अन्य चीजें खरीदना चाहते थे।

एनआइए को 11 सितंबर को आतंकियों के बारे में खुफिया सूचनाएं मिली थी, जिसके बाद उनके खिलाफ गुप्त ढंग से अभियान चलाया जा रहा था और फिर आज कार्रवाई कर गिरफ्तार किया गया।

एनआइए के एक अधिकारी ने कहा है कि गिरफ्तार नौ आतंकियों में ंचार पाकिस्तानी संचालकों के निर्देश पर हथियार बांटने के लिए कश्मीर जाने की योजना बना रहे थे। उन्होंने कहा कि ये आतंकी सीधे पाकिस्तान के संपर्क में थे।



Next Story

विविध

Share it