Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Nitish Kumar News: BJP ने नीतीश कुमार को दिया बड़ा झटका, JDU के इतने सदस्य भाजपा में शामिल

Janjwar Desk
13 Sep 2022 4:53 AM GMT
Nitish Kumar News: BJP ने नीतीश कुमार को  दिया बड़ा झटका, JDU के इतने सदस्य भाजपा में शामिल
x

Nitish Kumar News: BJP ने नीतीश कुमार को दिया बड़ा झटका, JDU के इतने सदस्य भाजपा में शामिल

Nitish Kumar News: बिहार में जेडीयू और बीजेपी के अलग होने के बाद अब नीतीश कुमार को लगातार झटके लग रहे हैं। जेडीयू पार्टी के 15 पंचायत सदस्य बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

Nitish Kumar News: बिहार में जेडीयू और बीजेपी के अलग होने के बाद अब नीतीश कुमार को लगातार झटके लग रहे हैं। जेडीयू पार्टी के 15 पंचायत सदस्य बीजेपी में शामिल हो गए हैं। पहले अरुणाचल प्रदेश, फिर मणिपुर और अब दमन दीव में जेडीयू को छोड़ दिया है। बिहार को छोड़ कर अन्य राज्यों में जेडीयू कमजोर हो रही है। ऐसे में नीतीश कुमार की पार्टी को नुकसान हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, माना जा रहा है कि अमित शाह के बिहार प्रवास के दौरान बीजेपी बिहार में भी जेडीयू को झटका दे सकती है। नीतीश कुमार की पार्टी की दमन और दीव इकाई का सोमवार को बीजेपी में विलय हो गया। दमन और दीव में जेडीयू के 17 जिला पंचायत सदस्यों में से 15 और राज्य जेडीयू की पूरी इकाई भाजपा में शामिल हो गई। नीतीश कुमार के बीजेपी छोड़ने के फैसले के खिलाफ नेताओं ने यह कदम उठाया है।

बीजेपी ने ट्वीट कर निशाना साधा कि बिहार में हमने विकास को गति दी लेकिन जेडीयू ने बाहुबली को चुना। जिससे उनके नेता अब नाराज हैं। ट्वीट के जरिए बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा कि जेडीयू ने आरजेडी के साथ जाकर बाहुबलियों का साथ दिया है। जबकि बीजेपी राज्य का विकास कर रही है। ये लोग नीतीश कुमार के भाजपा छोड़ने के विरोध में भाजपा में शामिल हुए हैं। बीजेपी ने कहा कि नीतीश कुमार के बीजेपी छोड़ने और भ्रष्ट-वंशवादी पार्टी से हाथ मिलाने के फैसले से 15 जिला पंचायत सदस्य नाराज हैं। बीजेपी ने कहा कि जदयू और राजद के एक साथ आने से बिहार में विकास की रफ्तार थम गई है।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले बीजेपी से अलग होने के बाद जेडीयू को मणिपुर में झटका लगा था। क्योंकि विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 38 में से 6 सीटों पर जीत हासिल की थी। लेकिन उन 6 विधायकों में से उनका एक ही विधायक है। पांच बीजेपी के खाते में गए हैं। वहीं इससे पहले इससे पहले 25 अगस्त को अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के एकमात्र विधायक टेकी कासो भाजपा में शामिल हुए थे।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध