Top
राष्ट्रीय

भाजपा की नाम बदलो परियोजना में जुड़ा नया नगीना, अब मोटेरा स्टेडियम नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा

Janjwar Desk
24 Feb 2021 9:57 AM GMT
भाजपा की नाम बदलो परियोजना में जुड़ा नया नगीना, अब मोटेरा स्टेडियम नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा
x
आज इसी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है। मोटोरा में एक विशाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाया जा रहा है। इस कॉम्पलेक्स का एक अहम हिस्सा स्टेडियम होगा। इसी स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है।

जनज्वार ब्यूरो। केंद्र की भाजपा सरकार की नाम बदलो परियोजना में एक नगीना और जुड़ गया है। अब अहमदाबाद के फेमस मोटेरा स्टेडियम ग्राउंड का नाम अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रख दिया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज इसका विधिवत उद्घाटन किया है। इस मौके केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसकी घोषणा। स्टेडियम में एक भव्य कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

गौरतलब है कि आज इसी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है। मोटोरा में एक विशाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाया जा रहा है। इस कॉम्पलेक्स का एक अहम हिस्सा स्टेडियम होगा। इसी स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है। इस स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में तीन हजार से अधिक खिलाड़ियों के रहने और उनकी ट्रेनिंग की व्यवस्था होगी।

इसके अलावा सरदार पटेल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स 233 एकड़ जमीन में बनेगा। यह देश का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स होगा। इस तरह नारायणपुरा में बनने वाला स्पोर्ट्स कॉम्लेक्स, नरेंद्र मोदी स्टेडियम और सरदार पटेल के नाम पर बनने वाला कॉम्पलेक्स तीनों को मिलाकर यह 233 एकड़ में फैला होगा।

ग्रह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये तीनों जगह दुनिया के किसी भी खेल प्रतियोगिता को आयोजित करने में सक्षम होंगे। यहां कॉमनवेल्थ, एशियाड और यहां तक कि ओलंपिक का आयोजन हो सकेगा। गृह मंत्री ने कहा कि अगले 6 माह में भारत इन खेलों के आयोजन में सक्षम होगा।

Next Story

विविध

Share it