राष्ट्रीय

पैगंबर साहब पर नुपुर शर्मा विवाद के कारण देश की प्रतिष्ठा हुई है धूमिल - NSA Chief Ajit Doval

Janjwar Desk
22 Jun 2022 4:00 AM GMT
NSA Ajit Doval Residence : अजीत डोभाल के घर में घुसा अज्ञात शख्स, बोला मुझे उनसे मिलना है, मचा हड़कंप
x

(राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के घर में घुसा शख्स)

एनएसए डोभाल ( NSA Chief Ajit Doval ) ने माना है कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ नुपुर शर्मा का बयान सामने आने के बाद वैश्विक स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा धूमिल हुई है।

Prophet Mohammad : प्रोफेट मोहम्मद पर भाजपा नेता नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma ) का विवादित बयान आने के 27 दिन बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ( NSA Chief Ajit Doval ) का बड़ा बयान सामने आया है। एनएसए डोभाल ने माना है कि नुपुर शर्मा का बयान सामने आने के बाद वैश्विक स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा धूमिल ( Indian Image tarnished ) हुई है। उन्होंने कहा कि भारत को लेकर कुछ गलत बातें फैलाई गई हैं जो वास्तविकता से बहुत दूर हैं।

खाड़ी देशों के लोग भावनात्मक रूप से हुए हैं आहत

एनएसए अजित डोभाल ( Ajit Doval ) नुपुर शर्मा के विवादित बयान पर खाड़ी देशों की तरफ से जताई गई नाराजगी को लेकर कहा कि हमें उनसे बात करने और उन्हें मनाने की जरूरत है। एनएसए अजीत डोभाल ने कहा कि जब लोग भावनात्मक रूप से उत्तेजित हो जाते हैं, तो उनका व्यवहार थोड़ा असंगत होता है, लेकिन हमने संबंधित लोगों के साथ बातचीत की है और हम उन्हें समझाने में सफल रहे हैं।

सिख धर्मस्थल पर हुई बमबारी को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

पैगंबर मोहम्मद ( Prophet) को लेकर विवादित बयान आने के बाद अफगानिस्तान में एक सिख धर्मस्थल पर हुई बमबारी को डोभाल ने दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने ( Ajit Doval ) कहा कि भारत उस देश में अल्पसंख्यकों को हर तरह की मदद देने के लिए प्रतिबद्ध है। हमने बड़ी संख्या में सिखों को वीजा दिया है और जैसे ही उड़ानें उपलब्ध होंगी, उन्हें यहां लाया जाएगा। हमारी सहानुभूति उनके साथ है। हमने वहां के सिखों और हिंदुओं को भरोसा दिया है कि भारत अपनी प्रतिबद्धता पर कायम रहेगा।

Prophet Mohammad : बता दें कि एक टीवी शो के दौरान मोहम्मद पैगंबर के खिलाफ नुपुर शर्मा का बयान सामने आने के बाद देश-दुनिया में इसको लेकर बववाल मचा था। देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। जहां देश में कई जगहों पर नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ ​मामले दर्ज कराये गए वहीं मुस्लिम संगठनों द्वारा नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग अब भी जारी है। खाड़ी देशों से इस मामले में सख्त रुख अपनाने के बाद भाजपा ने नुपर शर्मा को पार्टी प्रवक्ता पद से निलंबित कर दिया तो नवीन जिंदल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त क​र दिया गया।

Next Story