Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

पटना जंक्शन की स्क्रीन पर 3 मिनट तक चलता रहा अश्लील वीडियो, कंट्रोल रूम में पोर्न वीडियो देख रहे थे कर्मचारी

Janjwar Desk
20 March 2023 8:28 AM GMT
पटना जंक्शन की स्क्रीन पर 3 मिनट तक चलता रहा अश्लील वीडियो, कंट्रोल रूम में पोर्न वीडियो देख रहे थे कर्मचारी
x
कल रविवार 19 मार्च को भीड़ भाड़ से भरे पटना जंक्शन पर प्लेटफॉर्म पर लगे TV स्क्रीन पर अचानक से अश्लील वीडियो चलने लगा, कहा जा रहा है कि TV स्क्रीन पर जिस वक्त एडवर्टाइजमेंट से जुड़े वीडियोज टेलीकास्ट होने थे, उसी समय पोर्न वीडियो चलने लगा...

Patna news : कल रविवार 19 मार्च को पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म की स्क्रीन पर अचानक एक पोर्न वीडियो टेलीकास्ट होने लगा, जो 3 मिनट तक चलता रहा। इस मामले में आरोपियों पर 2 एफआईआर दर्ज की गयी हैं।

जानकारी के मुताबिक कल रविवार 19 मार्च को भीड़ भाड़ से भरे पटना जंक्शन पर प्लेटफॉर्म पर लगे TV स्क्रीन पर अचानक से अश्लील वीडियो चलने लगा। कहा जा रहा है कि TV स्क्रीन पर जिस वक्त एडवर्टाइजमेंट से जुड़े वीडियोज टेलीकास्ट होने थे, उसी समय पोर्न वीडियो चलने लगा।

सबसे बड़ी बात यह थी कि प्लेटफॉर्म पर लगी TV पर अश्लील वीडियो चलने की जानकारी स्टेशन मैनेजर या ड्यूटी पर मौजूद रेलवे के किसी भी अधिकारी को नहीं थी। प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्रियों ने RPF और GRP को पोर्न फिल्म चलने से संबंधित जानकारी दी, जिसके बाद RPF ने तत्काल संबंधित एजेंसी को फोन कर अश्लील फिल्म बंद करवायी, मगर तब तक 3 मिनट का वक्त बीत चुका था।

इसके बाद कार्रवाई करते हुए RPF टीम ने उस एजेंसी से बात की, जिसके पास पटना जंक्शन पर लगे TV पर वीडियो दिखाने की जिम्मेदारी है। RPF ने ही अपने कंट्रोल रूम से दानापुर रेल डिवीजन के अधिकारियों को इस मामले में सूचित किया और मंडल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार ने मामले की गंभीरता भांपते हुए एजेंसी दत्ता कम्युनिकेशन, उसके ऑपरेटर और स्टाफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी।

रेलवे प्लेटफॉर्म पर पोर्न प्रकरण सामने आने के बाद जब विज्ञापन एजेंसी के कंट्रोल रूम में छापा मारा गया तो वहां के कर्मचारी अश्लील फिल्म देखते हुए पकड़े गये। RPF टीम को देखते ही आरोपियों ने तुरंत पोर्न फिल्म डिलीट कर दी थी। जानकारी के मुताबिक आरोपी कर्मचारियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है और एजेंसी के मालिक को भी बुलाया गया है।

गौरतलब है कि दत्ता कम्युनिकेशन नाम की एजेंसी के पास पटना जंक्शन पर लगे TV पर वीडियो टेलीकास्ट करने की जिम्मेदारी है। यह बड़ी घटना सामने आने के बाद दानापुर रेल डिवीजन के DRM प्रभात कुमार के आदेश पर एजेंसी दत्ता कम्युनिकेशन, उसके ऑपरेटर और स्टाफ के खिलाफ FIR दर्ज कर एजेंसी को ब्लैकलिस्टेड करने का आदेश भी जारी कर दिया गया है।

पूर्व मध्य रेलवे के CPRO वीरेंद्र कुमार ने मीडिया को बताया कि दत्ता स्टूडियो कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ कुल 2 मुकदमे दर्ज किये गये हैं। पहली FIR RPF ने दर्ज की थी। अब दूसरी पटना जंक्शन रेल थाने में IT एक्ट के तहत राजकीय रेल पुलिस (GRP) ने दर्ज करायी है। दूसरी तरफ रेलवे ने एजेंसी को टर्मिनेट कर ब्लैकलिस्टेड करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। स्टेशन पर लगे सभी टेलीविजन स्क्रीनस को डिस्कनेक्ट करने के बाद इस मामले में दर्ज किए गए दोनों मामलों की जांच RPF और GRP की टीम कर रही हैं।

गौरतलब है कि पटना जंक्शन पर कुल 10 प्लेटफॉर्म और 3 फुटओवर ब्रिज हैं। सभी प्लेटफॉर्म पर TV लगे हैं, मगर RPF पोस्ट प्रभारी सुशील कुमार का कहना है कि पोर्न वीडियो सिर्फ प्लेटफॉर्म नंबर 10 पर टेलीकास्ट हुआ था। कल 19 मार्च की सुबह 9.56 बजे से 9.59 बजे तक तीन मिनट पोर्न वीडियो टेलीकास्ट हुआ था।

Next Story

विविध