Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Russia Ukraine War: अफसर बोले Modi जिंदाबाद तो चुप हो गए छात्र, फिल्मकार ने कहा Expose हो रहा PM का मेलोड्रामा

Janjwar Desk
4 March 2022 2:40 AM GMT
russia ukraine war
x

सरकारी मदद के सवाल पर पोलपट्टी खोलता छात्र (Screenshot/NDTV)

Russia Ukraine War: इस वीडियो में छात्राओं ने मोदी (Modi) की जयकार लगाने की बजाय चुप्पी साध ली। सोशल मीडिया यूज़र्स इस वीडियो पर जमकर चुटकी ले रहे हैं...

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच फंसे भारतीय छात्र किस्तों में भारत (India) आ पा रहे हैं। जिनको वापस लाया भी जा रहा है तो भारतीय गवर्नमेंट उनसे अपनी जय-जयकार लगवाकर क्रेडिट ले रही है। आज यूक्रेन से वापस आये कुछ बच्चों का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में छात्राओं ने मोदी (Modi) की जयकार लगाने की बजाय चुप्पी साध ली। सोशल मीडिया यूज़र्स इस वीडियो पर जमकर चुटकी ले रहे हैं।

दरअसल, इस चुनावी माहौल में फंसी केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने युद्ध प्रभावित यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लाने के लिए ऑपरेशन गंगा चलाया है। लेकिन हजारों छात्रों के बीच कुछ छात्र ही अब तक इतने बड़े ऑपरेशन के बीच वापस आ सके हैं। जो छात्र यूक्रेन से कई-कई किलोमीटर पैदल चलकर बॉर्डर पर पहुंचने के बाद अगर भारत आ भी रहे हैं तो सरकार इसका भरपूर क्रेडिट लेना चाहती है। लेकिन इस दशा में कुछ छात्र सरकार के खिलाफ मुखर भी हो रहे हैं।

पीएम मोदी की जयकार पर चुप हो गये बच्चे (ANI)

इस वक्त छात्रों को वापस लाने की कड़ी में कई एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ऐसा भी नहीं है कि सभी स्टूडेंट्स तकलीफों का सामना ही कर रहे हों, बशर्ते मुख्यता दिक्कत में ही हैं। नई दिल्ली हवाई अड्डे पर यूक्रेन से लौटकर आये एक छात्र ने सरकारी एजेंटों द्वारा दिया गया गुलदस्ता दिखाते हुए कहा कि, 'अब बताइये हमारी सरकार ये गुलदस्ता दे रही है, इसका क्या मतलब है। अगर खुदा न खास्ता मुझे कुछ हो जाता तो कौन जिम्मेदार होता।

बताते चलें कि रूस यूक्रेन के बीच चल रही गोलाबारी का आज छंठवाँ दिन है। इस बीच भारत के दो छात्रों की मौत हो चुकी है। कर्नाटक के 21 वर्षीय छात्र नवीन शेखरप्पा की यूक्रेन के शहर खरकीव में उस समय गोलीबारी में मौत हो गई थी जब वह एक मॉल में खाना लेने गए थे। वहीं कल सूचना मिली थी कि पंजाब निवासी एक छात्र की भी मौत हो गई है। इनको मिलाकर अब तक दो छात्रों की मौत विदेश में हो चुकी है।

Next Story

विविध