Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Omicon Effect : मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव रद्द करने की सिफारिश, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

Janjwar Desk
26 Dec 2021 7:10 AM GMT
Omicon Effect :  मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव रद्द करने की सिफारिश, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी
x

वेरिएंट ओमीक्रॉन डेल्टा वेरिएंट से ज्यादा खतरनाक। 

Omicon Effect : मध्य प्रदेश सहित देश भर में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने आगामी पंचायत चुनाव को रद्द कर दिया है।

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश सहित देश भर में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट ( Omicon Effect ) के बढ़ते खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) सरकार ने आगामी पंचायत चुनाव को रद्द ( Panchayat Elections Cancelled ) कर दिया है। शिवराज कैबिनेट ( Shivraj Cabinet ) ने इसकी मंजूरी दे दी है। कैबिनेट के प्रस्ताव को राज्यपाल के पास मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। राज्यपाल इस पर अपनी मुहर लगाकर इसे चुनाव आयोग के पास भेजेंगे।

ओमिक्रॉन के 8 केस आये सामने

बता दें कि मध्य प्रदेश कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने ( Madhya Pradesh ) में भी खतरे की घंटी बजा दी है। मिनी मुंबई कहे जाने वाले इन्दौर ( Indore ) में ओमिक्रोन ( MP Omicron Alert ) ने दस्तक दे दी है। यहां आठ मरीजों मे ओमीक्रोम की पुष्टि हुई है। इनमें से 6 मरीज ठीक हो चुके हैं। दो में सामान्य लक्षण पाए गए हैं। राहत की बात ये है कि मध्य प्रदेश में रिकवरी दर 98 प्रतिशत बना हुआ है।

विदेशों से आने वालों पर पैनी नजर

एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ( Home Minister Narottam Mishra ) ने बताया कि अबतक इंदौर में 3000 लोग विदेश से आए है और अलग अलग जगह चले गए है। 1000 लोगों की टेस्ट किए गए है, इसमें 26 कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इसमें 8 लोगों में ओमिकॉन की पुष्टि हुई है। इसमें 6 लोग ठीक हो चुके हैं। 2 में सामान्य लक्षण है। इन सभी में कॉन्टेक्ट हिस्ट्री भी चेक की गई है, जिसमें स्थिति सामान्य है। सरकार लगातार ओमिक्रान वेरिएंट को लेकर पहले से ही अलर्ट मोड पर है। हेल्थ टीम की विदेशों से आने वालों पर अपनी पैनी नजर है।

पंचायत चुनाव किसी की जिंदगी से बड़ा नहीं

इससे पहले गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। पंचायत चुनाव को टाला जाना चाहिए। कोरोना काल में अन्य राज्यों में पंचायत चुनाव के अच्छे नतीजे सामने नहीं आए हैं। चुनाव किसी की जिंदगी से बड़ा नहीं है। लोगों की जान हमारे लिए पहली प्राथमिकता है। पंचायत चुनावों का हमारा जो पूर्व अनुभव है, अन्य प्रदेशों में चुनाव हुए थे, उनसे लोगों की सेहत को काफी नुकसान हुआ था।

Next Story

विविध